डेढ साल बाद चिरमिरी -रीवा, बिलासपुर- कटनी मैमू ट्रेन का संचालन होगा शुरु

डेढ साल बाद चिरमिरी -रीवा, बिलासपुर- कटनी मैमू ट्रेन का संचालन होगा शुरु

*ट्रेनों के पुन: संचालन को लेकर सांसद हिमाद्री सिंह ने की थी रेल मंत्री से भेंट*


अनूपपुर 

कोरोना लाकडाउन  प्रथम के दौरान लगभग डेढ वर्ष पूर्व बंद हुई चिरमिरी- रीवा , बिलासपुर - कटनी ट्रेन अतिशीघ्र पटरियों पर सरपट दौडने को तैयार है‌ । सांसद हिमाद्री सिंह ने ट्रेनों के पुन: संचालन और पूर्व वत सभी तय स्टेशनों पर स्टापेज की मांग को लेकर रेल मंत्री अश्विन वैष्णव से मुलाकात की थी। अब संकेत हैं कि अतिशीघ्र  रीवा - चिरमिरी ट्रेन तथा आगामी 28 सितंबर से बिलासपुर - कटनी मैमू का संचालन शुरु हो जाएगा।*

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे प्रबंधक कार्यालय बिलासपुर से जारी पत्र के अनुसार आगामी 28 सितंबर से बिलासपुर- कटनी मैमू ट्रेन का परिचालन प्रारंभ हो जाएगा। इससे इस क्षेत्र के हजारों यात्रियों के लिये बड़ी राहत की खबर है।

‌  इसी प्रकार से वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे जबलपुर का एक पत्र लोगों द्वारा शेयर किया गया है। जिसमें 1 अक्टूबर से ट्रेनों के नये टाईम टेबल का उल्लेख है। यद्यपि चिरमिरी- रीवा ट्रेन के पुन: चालन का कोई स्पष्ट आदेश सामने नहीं आया है। लेकिन यह उम्मीद है कि अक्टूबर में किसी भी समय चिरमिरी- रीवा ट्रेन पुन: शुरु हो सकती है।

 उल्लेखनीय है कि कोरोना लाकडाउन के कारण बहुत सी ट्रेनों के लंबे समय से बंद होने के कारण इस क्षेत्र के हजारों यात्रियों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। इन ट्रेनों के पुन: संचालन की खबरों से लोगों में बड़ा हर्ष है।

वहीं दूसरी ओर शहडोल संभाग के चंदिया, पाली, अमलई,बुढार, जैतहरी, वेंकटनगर जैसे बहुत से स्टेशनों में लाकडाउन के बाद संचालित विशेष ट्रेनों का स्टापेज ना होने से इस क्षेत्र के यात्रियों को प्रतिदिन बहुत सी परेशानियों का सामना कर पड रहा है। जनता की  दिक्कतों को महसूस करते हुए शहडोल संसदीय क्षेत्र की लोकप्रिय सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह ने दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव जी से सभी रेलवे स्टेशनों में रेल स्टोपेज एवं रेल परिचालन के संबन्ध में ध्यानाकर्षण किया। उन्होंने रेल मंत्री का ध्यान इस ओर आकृष्ट किया कि विशेष ट्रेनों के सभी स्टेशनों में स्टापेज ना होने से हजारों यात्री प्रतिदिन परेशान हो रहे हैं। सांसद श्रीमती सिंह ने शहडोल - अनूपपुर से होकर मुम्बई , नागपुर के लिये सीधी रेल सेवा की मांग की तथा बिलासपुर- कटनी , चिरमिरी- रीवा ट्रेनों को पुन: चलाने की मांग की थी।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget