विद्यालय खुलते ही प्राचार्य की बड़ी लापरवाही, कही बच्चों पर पड़ न जाये भारी

विद्यालय खुलते ही प्राचार्य की बड़ी लापरवाही, कही बच्चों पर पड़ न जाये भारी

*विद्यालय से वैक्सीन सेंटर हटवा दे इससे बच्चो पर पड़ रहा दुष्प्रभाव*


अनूपपुर/कोतमा 

पूरे देश मे कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के कारण लोगो के बीच डर बना हुआ है। और सरकार इस मामले में कोई भी कोताही बरतने के मूड़ में नही है वहीं पर विद्यालय खुलते ही लापरवाही शुरू हो गयी है जिले के कोतमा क्षेत्र के अंतर्गत कोठी हायर सेकेण्डरी विद्यालय में प्राचार्य की लापरवाही के कारण विद्यालय के बच्चों के ऊपर कभी भी मुसीबत आ सकती हैं कोरोना कम होने के बाद जैसे शासन ने कक्षा 6 के बाद के सारे विद्यालय खोलने के आदेश दे दिए मगर विद्यालय में कोरोना नियमो का पालन करने का सख्त हिदायद दी गयी कि सभी बच्चो को शिक्षकों को पूरे कोरोना गाइड लाइन का पालन करना है जिसकी समस्त जबाबदारी संस्था प्रमुख की मानी जायेगी। इस मामले में बच्चों के अभिवावकों की मर्जी के बिना  बच्चों को विद्यालय में नही बुलाया जाएगा। मगर कोठी हायर सेकेण्डरी विद्यालय के प्राचार्य की अनदेखी और लापरवाही के कारण कोरोना नियमो की धज्जियां उड़ाई जा रही है। 


*कोरोना नियमो की उड़ाई धज्जियां*

कोठी विद्यालय में प्राचार्य के सुस्त रवैये से भारी लापरवाही देखने को मिल रही है जितने बच्चे विद्यालय आ रहे हैं उनमें से से एक भी छात्र छात्रा मास्क पहने हुई विद्यालय में नजर नही आ रहे हैं। बच्चो की छोड़ दे तो विद्यालय के पढ़ाने वाले शिक्षक भी बिना मास्क के विद्यालय के अंदर घूमते हुए नजर आ रहे हैं। विद्यालय के सेनेटाइजर की भी व्यवस्था नही है। सोशल डिस्टेंस कही नजर नही आ रहा हैं  बच्चो को कोरोना, मास्क, सोशल डिस्टेंस, सेनेटाइजर के प्रति जागरूक भी नही किया जा रहा हैं। यही माहौल रहा था बच्चे और उनके घर वाले कभी भी इस महामारी की चपेट में आ सकते हैं।

*वैक्सीन सेंटर हटवा दे*

विद्यालय कोठी के प्राचार्य इंद्रपाल सिंह से कोरोना की गाइड लाइन का पालन नही हो रहा है तो उनका कहना है कि कोई भी लापरवाही हमारे तरफ से नही हो रही है जब बच्चों को दिखाकर बोला गया बच्चो ने मास्क क्यू नही लगाए हैं तो गोल मोल जबाब देने लगे कि विद्यालय का काम हमारा है हम कर लेंगे हमारे विद्यालय में जो कोविड़ वैक्सीन सेंटर बनाया गया है पहले उसको हटवा दे वैक्सीन सेंटर से हमारे स्कूल के बच्चे प्रभावित हो रहे हैं।

*लापरवाही कही पड़ न जाये भारी*

पूरे देश मे दूसरी लहर का सभी लोग ख़ौफ़नाक मंजर भूले नही है लाखो लोगो की जिंदगी को यह महामारी लील गया यह महामारी पूरे देश को हिला कर रख दिया विशेषज्ञ का कहना हैं कि इसी वर्ष अक्टूबर में तीसरी लहर की दस्तक हो सकती हैं इसलिए अभी से ही फूंक फूंक कर कदम रखने की जरूरत है सभी भी प्रतिदिन लगभग 47 हजार कोरोना के मरीज आ रहे हैं। प्रशासन ने भी तीसरी लहर की अपनी पूरी तैयारी करके बैठी है भगर प्रशासन की तैयारियों पर इस तरह के लापरवाह प्रचार्य पानी फेरने में कोई कसर नही छोड़ रहे हैं इनके लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भोगना पड़ सकता हैं।

*प्राचार्य पर हो कार्यवाही*

शिक्षक शिक्षा देने के अलावा समाज का आईना होता है जब अपने बीच मे ऐसे शिक्षक हो तो देश और समाज का हित नही हो सकता संस्था प्रमुख के पद पर बैठकर इतनी बड़ी लापरवाही करना समाज के लिए बहुत बड़ा ख़तरा है प्रशासन को इस मामले पर संज्ञान लेकर तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए।

*बच्चें सबसे ज्यादा प्रभावित*

इस समय बरसात के मौसम में वायरल फीवर बच्चो को ज्यादा प्रभावित कर रहा है पूरे देश मे मौसमी बुखार का असर काफी ज्यादा देखा जा रहा हैं 18 वर्ष के ऊपर वालो को तो किसी को पहली डोज तो कुछ को दोनो डोज लग चुकी है उनको कोरोना से खतरा कम है मगर अभी बच्चो को कोरोना से बचाने के लिए कोई भी टीकाकरण नही हुआ है। ऐसे में बच्चो के प्रति लापरवाही बहुत ही भारी पड़ सकती हैं।

*इनका कहना है*

अगर विद्यालय में लापरवाही की जा रही है तो आप मुझे वीडियो और फोटोग्राफ भेजे हम तुरंत कार्यवाही करेंगे।

*सरोधन सिंह अपर कलेक्टर अनूपपुर*


Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget