घूस लेता एसडीएम, नेताओ और उनके चमचों को जेल में डालो के लगे बैनर पोस्टर

घूस लेता एसडीएम, नेताओ और उनके चमचों को जेल में डालो के लगे बैनर पोस्टर

*कार्यवाही न होने पर युवा काँग्रेस ने मुँह में काला मास्क लगाकर किया विरोध सत्याग्रह*


अनूपपुर/कोतमा

जिले की तीनों नवगठित नगर परिषद वनगवां, डोला, और डूमर कछार कई माह से फर्जी भर्ती प्रक्रिया के लिए सुर्खियों में रहा हैं और अभी भी भर्ती का भूत नही छोड़ रहा है इस भर्ती पर जिले से लेकर संभाग तक के नेताओ, मंत्री, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियो के करीबियों और रिश्तेदारों के नाम नौकरी लगवाने के आरोपसारे जगह लोगो को मैनेज करने के बाद भी विरोध का स्वर रुकने ल नाम नही ले रहा हैं। लोग विरोध करने का नया नया तरीका ढूढ़ ढूढ़ कर विरोध कर रहे हैं इसके पहले धरना, प्रदर्शन, चक्का जाम,  ज्ञापन, इस प्रकार का लोग विरोध कर रहे थे उसके बाद भी कुछ न हों पाने पर बैनर लगा कर विरोध करने का नया अनूठा प्रयोग किये हैं, बैनर पोस्टर सार्वजनिक स्थलों पर लगाकर विरोध किया किया का रहा हैं।

*घूस लेता एसडीएम के लगे बैनर*

नगर परिषद की जनता ने फर्जी भर्ती कांड में जो जो लोग संलग्न है उन लोगो के नाम का बैनर बनवाकर सार्वजनिक स्थल नगर परिषद के सामने लगा दिया गया जिस बैनर पर लिखा था कि घूस लेकर लगाते नौकरी इन सबको जेल में डाले घूस लेता एसडीएम, घूस लेता सीएमओ, घूस लेता सचिव इस तरह के बैनर पोस्टर जगह जगह लगाए जा रहे हैं रात में लगाये गए बैनर को जैसे सुबह स्थानीय लोगो ने देखा तो इसकी सूचना नगर परिषद अधिकारियों एवं पुलिस को दी और लोगो की इस पर नजर न पड़े इसलिए चुपचाप निकलवा दिया गया। इसके पहले भी लोगो ने नगरपरिषद में कार्य कर रहे लोगो की सूची रात में नगर परिषद में चस्पा कर दी थी।


*नेताओ को डाले जेल में*

नगर परिषद क्षेत्र में नेताओ और मंत्रियों के नाम के भी बैनर लगाए गए हैं जिसमें लिखा है कि घूस खोर नेताओ को और उनके चमचों को जेल में डालो, मंत्रियों उनके चमचों और सिफारिश करवाने वालो के कार्टून भी बनवाये गए हैं और लिखा है कि मंत्री जी यह नौकरी की सिफारिश लेकर आया है ये व्यक्ति डूमर कछार के लिए बिल्कुल फिट बैठेगा।

*एसडीएम ने दिए FIR के निर्देश*

नगर परिषद नगर पंचायत राजनगर बनगवा के सामने एक पोस्टर लगाया गया था उसमें लिखा था की घूस लेकर लगाते हैं नौकरी इन्हें जेल में डालो, घूस लेता एसडीएम, घूस लेता सीएमओ, घूस लेता सचिव जो पोस्टर सोशल मीडिया में चर्चित बना हुआ है लोग इसे सोशल मीडिया में पोस्ट कर सवाल-जवाब कर रहे थे ! इस मामले पर कोतमा एसडीएम ऋषि सिंघाई ने संज्ञान लेते हुए राजनगर थाने को एफ आई आर के लिए पत्र लिखा है पत्र में लिखा गया है कि राजनगर परिषद के सामने शासकीय अधिकारी और कर्मचारियों की मान को हानि पहुंचाते हुए पोस्टर के माध्यम से  अधिकारी और कर्मचारी घूस लेते हुए कार्टून बनाया जाकर पोस्टर लगाया अंकित किया गया है उक्त पोस्टर के संबंध में जांच कर संबंधित धाराओं से एफ आई आर दर्ज कर संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही कर इस कार्यालय को सूचित करने के निर्देश एसडीएम ने दिए हैं!

*मुँह में काला मास्क लगाकर हुआ विरोध*

कोतमा विधानसभा में नवगठित नगर परिषद डोला, बनगवां, डूमरकछार में हुए फर्जी भर्ती/संविलियन घोटाले के खिलाफ युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान के नेतृत्व में, युवा कांग्रेस, इंटक कांग्रेस, एन एस यू आई एवं अन्य संगठन के लोग लगातार आवाज उठा रहे हैं परन्तु आज दिनांक तक फर्जी भर्ती/संविलियन को न निरस्त किया गया, और न ही आज दिनांक तक दोषियो के विरुद्ध कोई कार्यवाही की गई। दिनांक 23/08/21 को युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान द्वारा अनुविभागीय अधिकारी को एक ज्ञापन सौंप आग्रह कर मांग की गई थी कि एक सप्ताह के अंदर नगर परिषद फर्जी भर्ती/संविलियन घोटाले में संलिप्त दोषियो के विरुद्ध कार्यवाही कर मुकदमा दर्ज नही किया गया तो हमारे संगठन द्वारा दिनांक 02 सितंबर 2021 को आपके कार्यालय के समक्ष मुँह पर काला मास्क लगाकर मौन सत्याग्रह किया जाएगा। परंतु इस सम्बंध में अनुविभागीय अधिकारी कोतमा द्वारा दिनांक 01 सितंबर 2021तक कोई कार्यवाही नही की गई और कार्यवाही न होने पर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान के नेतृत्व दिनांक 02/09/2021 को अनुविभागीय अधिकारी के कार्यालय के समक्ष टेन्ट लगाकर दोपहर 12:00 बजे से शाम 4 बजे तक विरोध प्रदर्शन/मौन सत्याग्रह कर नारे बाजी की गई और पैदल मार्च निकालकर  एस डी एम कार्यालय पहुंच एसडीएम कोतमा को एक ज्ञापन सौंपा गया।

*भ्रष्टाचार पर करे कार्यवाही*

 ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि हम एक संविधान के अनुरूप चलने वाले देश में निवास करते हैं, संविधान में प्रदत्त शक्तियों के आधार पर आपकी नियुक्ति कोतमा अनुभाग में अनुविभागीय अधिकारी के पद पर है, अनुविभागीय अधिकारी होने के नाते आपका यह दायित्व बनता है कि आपके क्षेत्र के अंतर्गत अगर कोई अन्याय, अत्याचार, भ्रष्टाचार इत्यादि करता है या आपके पास उससे संबंधित शिकायत आती है तो आप उसपर संविधान में प्रदत्त शक्तियों के आधार पर न्याय करेंगे। आवेदक एवं अन्य जागरूक नागरिकों के द्वारा, नवगठित नगर परिषद में की गई फर्जी भर्ती की जांच करवाएं जाने की मांग की गई थी, मैने स्वयं 23.08.2021 को आपसे अपने ज्ञापन के माध्यम से फर्जी भर्ती की जांच एवं दोषियों पर कार्यवाही किए जाने का आग्रह किया था, समाचार पत्रों ने भी इस फर्जी भर्ती घोटाले को व्यापम के बाद एक अनुभाग के अंदर सबसे बड़ा घोटाला बताया।

*मुकदमा दर्ज हो नही जाएंगे न्यायालय*

किंतु अफसोस है कि बार बार आपका ध्यान आकृष्ट कराने के बाद भी आपने अपनी शक्तियों का प्रयोग न्यायप्रिय जनता के पक्ष में नहीं किया। पूर्व घोषित मौन सत्याग्रह के बाद, जिसमें हमारा सत्याग्रह शासन की अभी तक की विफलता को दर्शाता है, इस ज्ञापन के माध्यम से आपसे आखिरी बार अनुविभागीय अधिकारी की संविधान में दी गई शक्तियों का प्रयोग करने का निवेदन करते हैं, कि फर्जी भर्ती की जांच करवाई जाए, दोषियों पर आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया जाए। और एक नोट लेख कर यह भी चेताया गया कि अगर हमे न्याय नहीं मिला तो हम न्याय पाने हेतु न्यायलय में आपके खिलाफ वाद दायर करेंगे।

*इनकी रही उपस्थिति*

ज्ञापन का वाचन कांग्रेस ज़िला महामंत्री जे.पी. श्रीवास्तव ने किया। ज्ञापन सौपने में वरिष्ठ कांग्रेस नेता, राजेश जैन, संतोष यादव, रामनारायण सिंह, राम आश्रय यादव, नबी रसूल, संतोष मिश्रा, रवि पांडेय, मानवेन्द्र मिश्रा, विकास यादव, नदीम अशरफी, समीर पयासी, शिवम सराफ, गौरव लोधी, नानू, प्रशांत, आलोक सिंह, अरविंद यादव, अतुल श्रीवास्तव, विजय साहू, पुष्पेंद्र रावत, वीरेन्द्र साहू, सिंद्धांत, पंकज विश्वकर्मा, मनोज, विनय, अनमोल, तिलकराज सिंह, सूरज महरा, सूर्यनारायण साहू, छोटू सिंह, सौरभ, अमितसेन गुप्ता, जयप्रकाश पांडेय, फरसराम, ओमप्रकाश, दीनदयाल, पिंटू, बबलू सिंह, सूरज सिंह, दीपक नट, नीलेश माखन, डब्बी जायसवाल, जितेंद्र राव, गौरव चंद्र पात्रो, अनिल, मुकेश जायसवाल, नोहर नट, संदीप श्रीवास्तव, नीलेश, इरशाद अंसारी रामपाल मिश्रा, राजेन्द्र, सिरवन पाव, गुड्डा पाल, ओमप्रकाश केवट, बृजेन्द्र देवांगन, शिवशंकर चतुर्वेदी, धर्मेंद्र चौधरी, रोहन जायसवाल, चेतन यादव, भोला, प्रिंस सेन, सुजीत कोल, भागवत सिंह, विनय शुक्ला, इब्राहिम, तौफीक खान, संजय, अनुराग यादव, सौरभ तिवारी, सनिल जैन, विकास श्रीवास्तव, भागीरथी, शैलेन्द्र, नबी, राहुल, कृष्णा, ऋषभ, लवकुश, अभिषेक शर्मा, अमित रोहित, चन्द्रभान, विशाल यादव, संजय, निशांत, श्याम बिहारी, इंद्रजीत हकीकउल्ला, रईश अहमद, शाहबाज हुसैन, चन्द्रशेखर सिंह, निखिल सोनी, प्रेम चौधरी, मनोज सिंह, सफी उल्ला, विवेक व अन्य युवा कांग्रेस, कांग्रेस, एन एस यू आई, इंटक कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्तागण मौजूद रहे।

 

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget