कोयलांचल क्षेत्र में कबाड़ चोरों का आतंक, जगह-जगह खुले कबाड़ के ठीहे..?

 कोयलांचल क्षेत्र में कबाड़ चोरों का आतंक, जगह-जगह खुले कबाड़ के ठीहे..? 



इंट्रो एसईसीएल कम्पनी ने जिन्हें सुरक्षा के दी जिम्मेदारी वही SISF के कुछ जवान करा रहे कंपनी की सामग्रियों की चोरी, अवैध कबाड़ ठीहे के संचालकों को पुलिस की सह , कबाड़ चोरों को कुछ खादीधारी नेताओं का संरक्षण,फिर कैसे हो कारवाही।

अनूपपुर/कोतमा

जिले के कोयलांचल क्षेत्र में इन दिनों कबाड़ चोरों का आतंक देखते बनता है जगह जगह कबाड़ चोरों द्वारा चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है,न घर में रखे सामान सुरक्षित न एसईसीएल कंपनी के लाखो रुपए के कीमती समान सुरक्षित है।शाम ढलते ही कबाड़ चोर  जगह जगह सक्रिय होकर कबाड़ चोरी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है, अपराधी,धारदार हथियार एवम कारतूस बंदूक लेकर कॉलोनियों मे घुस जाते हैं और जो मर्जी पड़े उसे चोरी कर के रफू चक्कर हो जाते हैं,खाकीधारी पुलिस हाथ पर हाथ धरे तमाशीन बनी रहती है।

*पुलिस नही करती कार्यवाही*

यदि पुलिस कबाड़ चोरों पर धोखे से भी धर पकड़ करती है तो कबाड़ चोरों के कुछ खादीधारी नेता टीम टाम कुर्ता पैजामा पहनकर अपनी नेतागिरी चमकने के लिए अपराधियों को छुड़ाने में लग जाते हैं।और पुलिस को यह बताते हैं कि यह मेरे पार्टी का कार्यकर्ता है और यह मेरा खासम खास एवं चाहता व्यक्ति है। कुछ नेताजी बेशर्म होकर यह कहने से भी नहीं चूकते की यही लोग हमारे पार्टी के लोग है और पार्टी को चंदा,वाहन में डीजल एवम अन्य खर्चे उठाते हैं। हमारे लिए एक पैर में खड़े रहते हैं तो मेरा भी फर्ज बनता है कि अपने हमदर्दो का ख्याल रखें और उन पर कोई कार्यवाही पुलिस न करे। वही पुलिस विभाग के कुछ लोग भी नेताओं से कम नहीं है और अवैध कबाड़ ठीहो पर हफ्ता वसूली कर के अपनी जेब गरम करते हैं,जब कबाड़ चोरों को खाकी और खादी का साथ है तो उन्हें किस बात का डर व भय होगा।

 *कबाड़ी से पुलिस बेबस लाचार*

अनुविभागीय क्षेत्र पुलिस कोतमा अंतर्गत 4 थाना बिजुरी,कोतमा, रामनगर, भालूमाड़ा एवम फूनगा चौकी हैं, जहा कबाड़ चोरों का ठीहा अवैध रूप से जगह-जगह संचालित है।राजनगर थाने से चंद कदमों की दूरी पर कबाड़ के कई ठीहे फलफूल रहे हैं, मलगा पौराधार,7/8 राजनगर,5,/6 काली मंदिर के पास खादी एवम खाकी के संरक्षण अवैध कबाड़ के ठीहे चल रहे हैं।अभी चंद दिनों पहले ही बरतराई आमाडाड में कई लाखो रुपए की बिजली केबल लाइन पार कर दी गई। वही बिजुरी थाना अंतर्गत 2 ठीहो,शंकर कबाड़ी का पुत्र एवम दूसरा पुलिस का चहेता कबाड़ व्यापारी खुलेआम अवैध कबाड़ का कारोबार चला रहा है जिस पर पुलिस के कानो में जू तक नहीं रेंगती।।

*संरक्षण में चल रहा अवैध कबाड़*

कोतमा थाने में विगत कई वर्षों से वार्ड नं 01,07 एवम वार्ड नं 10 में दो जगहों पर अवैध कबाड़ के ठीहे संचालित है,इन कबाड़ ठीहो पर एसईसीएल कंपनी के कई लाखो के कीमती सामग्री लोहा,बिजली केबल,मोटर एवम अन्य कीमती सामग्री को कबाड़ चोर चोरी कर चंद पैसे में यहां बेचा जाता है।स्थानीय कबाड़ चोर गोविंदा मीरा,नारायण इंकलाइन,5/6 खदान,9/10 खदान,1/2 खदान एवम बंद हरद ओसीएम से लाखों करोड़ों रुपए की कीमती सामग्री को पार कर दिया जाता है।एसईसीएल कंपनी के तैनात सुरक्षाकर्मी एवम SISF  बंदूकधारी जवान ड्यूटी पर तैनात रहते हैं और चोरी रुकने का नाम नहीं ले रही है कारण मात्र कम्पनी में  तैनात SISF के कुछ जवान का कबाड़ चोरों को खुला संरक्षण देखने को मिल रहा है।
Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget