छात्रवृत्ति प्रभारी का जूता टेबल पर कार्य करके बढ़ा रहा हैं महाशय की शोभा ?

छात्रवृत्ति प्रभारी का जूता टेबल पर कार्य करके बढ़ा रहा हैं महाशय की शोभा ?

*बड़ी लापरवाही छात्रवृत्ति का आखिरी दिन फिर भी प्रभारी रहे लापता*


अनूपपुर/कोतमा

शासकीय महाराजा मार्तंड महाविद्यालय कोतमा में पदस्थ कुछ शिक्षकों की तानाशाही रवैया इन दिनों देखते बनता है गैर जिम्मेदाराना रवैया के कारण महाविद्यालय कोतमा के शिक्षकों ने भर्रेशाही मचा रखी है,पदस्थ शिक्षकों को न छात्रों के हित की चिंता है और न ही महाविद्यालय में फैली अव्यवस्थाओं की। महाविद्यालय में कुछ शिक्षकों की मनमानी बढ़ चढ़कर बोल रही है, कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को शिक्षकों की मनमानी के कारण इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। बनाने वाले छात्रों का भविष्य बनाने वाले छात्रों के भविष्य को ही अंधकार में डालने पर तुले हुए हैं सोशल मीडिया में महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के ग्रुप में छात्रवृत्ति प्रभारी श्रीकांत मिश्रा ने अपना फरमान जारी करते हुए छात्र छात्राओं को अवगत कराया कि 31 जुलाई 2021 को दोपहर 1:00 से 2:00 तक अपना छात्रवृत्ति फॉर्म का वेरिफिकेशन करवाने की अंतिम तिथि है,प्रभारी ने सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट की सूचना देकर ऐसा लगता है कि अपने कर्तव्य का पूरा निर्वहन कर लिया लेकिन खुद सोशल मीडिया पर समय सारणी बताकर अपने घर पर कुंभकरण की नींद पर सो रहे थे।छात्र छात्रवृत्ति फॉर्म वेरिफिकेशन के लिए इधर-उधर भटकते रहे लेकिन प्रभारी श्रीकांत मिश्रा अपनी चेंबर कुर्सी से 1 बजे से 2:30 बजे तक खुद ही गोल रहे।


*छात्रवृत्ति सत्यापन के लिए भटकते रहे छात्र*

शासकीय महाराजा मार्तंड  महाविद्यालय कोतमा में पदस्थ शिक्षक श्रीकांत मिश्रा छात्रवृत्ति प्रभारी का गैर जिम्मेदाराना रवैया जब देखने को मिली जब छात्र छात्राओं को महाविद्यालय में बुलाकर खुद कॉलेज से नदारद रहे।कई घंटो तक छात्र छात्रवृत्ति वेरिफिकेशन के लिए छात्रवृत्ति प्रभारी एवम महाविद्यालय कोतमा के प्राचार्य बी डी सोनवानी खोज खबर की लेकिन दोनो ही दूर दूर तक महाविद्यालय में नजर नहीं आए।इसके उपरांत छात्रवृत्ति फॉर्म वेरिफिकेशन कराने गए छात्रों ने एनएसयूआई के छात्र नेता रफी अहमद को फोन के माध्यम से पूरे मामले से अवगत कराया गया और वह तुरंत महाविद्यालय पहुंचे और छात्रों को हो रही समस्याओं को सुना और तत्काल छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए कोतमा तहसीलदार महोदय को पूरे मामले से अवगत कराया वही छात्र नेता रफी अहमद ने उपरोक्त मामले की जानकारी स्थानीय मीडिया कर्मियों को बुलाकर भी दी। जिसके बाद छात्रवृत्ति प्रभारी श्रीकांत मिश्रा 1:00 बजे से 2:30 बजे तक की कुंभकरण की नींद से जाग कर 2:30 बजे मीडियाकर्मियों के जागने के बाद जागे। जब तक साहब सो कर जागते दूर दराज से आए हुए छात्र महाविद्यालय से वापस अपने घर जा चुके थे। महाविद्यालय के जिम्मेदार शिक्षक ही शासन की योजनाओं से छात्रों को वंचित करने लगे तो ऐसे में न शासन की योजनाओं को न जमीनी तट पर उतारा जा सकता है और ना ही छात्र-छात्राओं का हित हो सकता है।


*जूता साहब की कुर्सी टेबल की बढ़ा रहा शोभा*

शासकीय महाराजा मार्तंड महाविद्यालय कोतमा में पदस्थ श्रीकांत मिश्रा अपने कर्तव्यों के प्रति उदासीनता छात्रों के हित की अनदेखी बढ़-चढकर बोल रही है साहब खुद कहते हैं कि मैं 1 बजे से 2:30 बजे तक खाना खाने के लिए चला गया था और छात्रों को 1 बजे से 2 बजे तक छात्रवृत्ति वेरिफिकेशन के लिए छात्रों को बुलाया।शिक्षक ने अपनी गरिमा का खयाल भी न रखा महाविद्यालय से नदारद रह कर  छात्रवृत्ति प्रभारी कमरे के टेबल कुर्सी से दूर नजर आए पर उनकी टेबल पर चरण पादुका जूते रखा नजर आया,छात्रवृत्ति वेरिफिकेशन करने वाले कुछ छात्रों को मिश्रा जी तो नहीं मिले लेकिन साहब की कुर्सी से लगे टेबल पर जूता शोभा बढ़ाता हुआ जरूर नजर आया।

*कहना है*

इस तरह का गैर जिम्मेदारान रवैया ठीक नहीं है,आप लिखित शिकायत करवाइए,शिकायत पर अवश्य कार्यवाही की जायेगी।

*परमानंद तिवारी अग्रणी प्राचार्य, तुलसी महाविद्यालय,अनूपपुर*

आप के माध्यम से जानकारी मिल रही है कि निर्धारित समय 1 बजे से 2 बजे तक महाविद्यालय से छात्रवृत्ति प्रभारी अनुपस्थित थे, मैं पूरे मामले की जांच करवाता हूं कोई भी छात्र छात्रवृत्ति से वंचित नहीं होगा

*ऋषि सिंघई एसडीएम कोतमा*

यदि छात्रवृत्ति से कोई भी छात्र वंचित रहता है और छात्रवृत्ति प्रभारी श्रीकांत मिश्रा द्वारा लापरवाही बरती गई है तो मैं स्वयं एसडीएम महोदय से बात करूंगा और दोषी शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाही की मांग भी करूंगा।

*राजेश सोनी(एडवोकेट) पूर्व जनभागीदारी अध्यक्ष महाविद्यालय कोतमा

मीडिया से मिली जानकारी के बाद मैने तत्काल छात्रवृत्ति प्रभारी से बात की है और उनके द्वारा आश्वासन दिया गया है कि कोई भी छात्र छात्रवृत्ति से वंचित नहीं रहेगा। प्रभारी ने यदि लापरवाही बरती है तो गैर जिम्मेदार रवैया ठीक नहीं है।

*आशुतोष सराफ सांसद प्रतिनिधि, शा. महाविद्यालय,कोतमा*

छात्रों द्वारा छात्रवृत्ति प्रभारी के महाविद्यालय पर अनुपस्थित होने की जानकारी दी गई थी मैं स्वयं महाविद्यालय पहुंचा तो 1 बजे से 2:30 बजे तक छात्रवृत्ति प्रभारी एवं प्राचार्य अनुपस्थित थे जो गैर जिम्मेदाराना रवैया है, कोई भी छात्र यदि छात्रवृत्ति से वंचित होता है तो इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराऊंगा और छ्त्रहित में जो भी मुझे करना पड़ेगा मैं करूंगा, छात्रों का अनहित किसी भी हाल में नहीं होने दूंगा।

*रफी अहमद प्रदेश सचिव,एनएसयूआई*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget