गैस रिसाव से रिहायशी इलाके में कई जीवो की हुई मौत, लोगो मे दहशत का माहौल

गैस रिसाव से रिहायशी इलाके में कई जीवो की हुई मौत, लोगो मे दहशत का माहौल


शहडोल/धनपुरी

जिले के धनपुरी में जमीन के अंदर से अचानक गैस निकलने से हड़कंप मच गया। रिहायसी इलाके में गैस के रिसाव स्व  स्थानीय लोग दहशत में आ गए , जिस जगह से गैस का रिसाव हो रहा वहां आसपास कई साँप को मौत हो गई है।  

*क्या है मामला*

नगरपालिका धनपुरी अंतर्गत विलियस नम्बर 1 में स्थित पुराने फ़िल्टर प्लान के समीप रिहायसी इलाके के खाली पड़े एक जमीन से अचानक आज सुबह से ही गैस का रिसाव होने लगा , इस बात के जनाकरी लगते ही लोगो का हुजूम इकट्ठा हो गया, गैस के रिसाव से उसके संपर्क में आने से लोगो को मिचलन, सिर दर्द, चक्ककर आ रहे है । 

*लोग दहशत में*

दरअसल आज सुबह वह सब गुजर रहे लोगो ने देखा कि एक स्थान पर कई साँप मृत अवस्था मे पड़े है। कारण जानने की जिज्ञासा से लोग नजदीक जा कर देखा तो एक अजीब से गैसनुमा गंध महसूस किया , बारीकी से देखने पर एक जगह से हल्की गैस रिसाव हो रहा था, इस दौरान वहां मौजूद कुछ लोगो जो गैस के संपर्क में आए थे , उनका सिर दर्द होने लगा, मचलन होने लगा, जिससे लोगो ने आभास किया कि गैस के रिसाव के चलते उसके संपर्क में आने से उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है ।  चानक जमीन के अंदर से गैस निकलने लगी जिसे देखकर उनके होश उड़ गए। आसपास के लोग दहशत में आ गए और घटनास्थल से दूर हट गए। 

*बरसात में निकलती है गैस*

बरसात के मौसम में सामने आती है  आमतौर पर जमीन के अंदर से गैस निकलने के सर्वाधिक बरसात के मौसम में ही सामने आती हैं। जानकारों का मानना है कि जमीन के अंदर गर्मी भरी होती है और बारिश होने पर वह गैस के रूप में बाहर निकालती हैं। आमतौर पर कुएं में भी इसी वजह से गैस बनती है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget