मोजरबेयर पावर प्लांट प्रबंधन खिलाफ दर्ज हो अवमानना व आपराधिक मामला- जुगुल

मोजरबेयर पावर प्लांट प्रबंधन खिलाफ दर्ज हो अवमानना व आपराधिक मामला- जुगुल


अनूपपुर/जैतहरी

संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू जैतहरी जि अनूपपुर मध्यप्रदेश द्वारा संयुक्त किसान संघर्ष मोर्चा के राष्ट्रीय आव्हान पर भारत बचाओ, खेती बचाओ, कलकारखाने एवं उद्योग बचाओ अभियान के तहत तहसील कार्यालय जैतहरी के समक्ष धरना प्रदर्शन कर कलेक्टर के नाम संबोधित ज्ञापन तहसीलदार जैतहरी को सौपा। 

प्रदर्शन कारियों ने मांग की है कि मोजरबेयर पावर प्लांट के प्रबंधन श्री बी के मिश्रा के द्वारा न्यायालय कलेक्टर जिला अनूपपुर के द्वारा पारित आदेश का अवमानना एवं धोखा धडी  करते हुए लगातार प्रभावित खातेदारों का नुकसान किया है। ऑन्दोलनकारियो ने कहा कि न्यायालय कलेक्टर का आदेश दिनांक 13/5/2019,10/6/2019,20/12/2019, का खुला उल्लंघन कर रहा है। उन्होंने कहा कि न्यायालय कलेक्टर ने आदेश पारित किया है कि तीन माह के अवधि में अभ्यावेदन कर्तागण के परिवार के सदस्य को नियमित रोजगार उपलब्ध कराये जाने की ब्यवस्था की जाए, ऐसा न किये जाने पर कम्पनी द्वारा कलेक्टर रेट पर अकुशल श्रमिक दर से प्रत्येक प्रभावित परिवार को मासिक भुगतान करना होगा। भुगतान न किये जाने की स्थिति में देय राशि भू-राजस्व के बकाया के रूप में वसूली योग्य होगी। किन्तु मोजरबेयर प्रबंधन मार्च 2021 में कलेक्टर रेट अकुशल श्रमिक दर 8400/ थी और भुगतान 3114/ रूपये करके न्यायालय के आदेश का अवमानना एवं धोखा धडी किया है। कम रेट का भुगतान पारित आदेश के समय से करते हुए किसानों का लाखो रूपये का नुकसान किया है। 

ऑन्दोलनकारियो ने कहा कि हमें पशु-पक्षियों की भांति दौडाकर  थकाया जा रहा है। लगातार शांति पूर्ण धरना प्रदर्शन कर मांग करते रहे हैं किन्तु शासन, प्रशासन, व कंपनी  प्रबंधन हमारे जायज माँग को अनसुना कर रही है। जिससे किसान एवं मजदूरों में असंतोष बढता जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम मनुष्य हैं और इस देश के नागरिक हैं। हम थकेगे नहीं बल्कि दुगुनी-चौगुनी ताकत बढाकर लडेंगे। 

उक्त आशय की जानकारी संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के अध्यक्ष कामरेड जुगुल राठौर ने देते हुए प्रसाशन से मांग किया है कि मोजरबेयर पावर प्लांट के प्रबंधन श्री बी के मिश्रा के खिलाफ अवमानना व आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाए।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget