नए पुलिस अधीक्षक के आते ही जिले में ताबड़तोड़ कार्यवाही शुरू 4 लाइन अटैच

 नए पुलिस अधीक्षक के आते ही जिले में ताबड़तोड़ कार्यवाही शुरू 4 लाइन अटैच

कार्यवाही सिर्फ खानापूर्ति है या अपराध में लगेगी लगाम लोगो की मिली जुली प्रतिक्रिया


अनूपपुर

पुलिस अधीक्षक एम एल सोलंकी की सेवानिवृत्त होने के बाद अनूपपुर में खाली हुए पुलिस अधीक्षक के पद पर अखिल पटेल 2015 बैच के आईपीएसजो भोपाल में राज्यपाल के सुरक्षा दस्ता में पदस्थ थे अनूपपुर पुलिस अधीक्षक अनूपपुर में पदस्थ किया गया है जानकारी के अनुसार इस पद पर इनकी पहली नियुक्ति है। जिस पर ये खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे अगर जिले में इनका कार्यकाल अच्छा रहा तो आगामी इनको बड़ा जिला भी मिल सकता है। अनूपपुर जिले की जनता इनसे उम्मीद करती है की जिले से अपराध को पूरी तरह खत्म करके एक अच्छा माहौल तैयार  कर दे।

*आते ही धमाकेदार कार्यवाही*

पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल जैसे ही जिले का कार्यभार ग्रहण किये उसके बाद ही रात में अचानक  करीब 12ः00 बजे थाना कोतवाली के भ्रमण के दौरान बैरक में कुछ पुलिसकर्मी को संदिग्ध हालत में शराब का सेवन किये पाया गया एवं पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति ज्ञात होने से वहॉ से भागने का प्रयास किया गया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद पुलिसकर्मी का मेडिकल परीक्षण कराया गया, नषे की हालत एवं संदिग्द्ध गतिविधि प्रतीत होने पर तत्काल प्रभाव से प्रधान आरक्षक जितेन्द्र नरवरिया यातायात, रामधनी तिवारी थाना यातायात, आर.रवि मरावी यातायात एवं आर शैलेष मिश्रा कोतवाली अनूपपुर को पुलिस लाईन अटैच कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा इस पर गंभीरता से कार्यवाही कराते हुए उक्त कर्मचारियों को पुलिस लाईन संबद्ध करते हुए सम्पूर्ण घटनाक्रम की जॉच अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अनूपपुर सुश्री कीर्ति बघेल को दी गई हैं। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्पूर्ण घटनाक्रम के संबंध में थाना प्रभारी कोतवाली से स्पष्टीकरण लिया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल द्वारा इस संबंध में समस्त थाना प्रभारी एवं अनुविभागीय अधिकारी को निर्देषित किया गया है कि अपने अधीनस्थों पर प्रभावी नियंत्रण रखें और ऐसी घटना की भविष्य में अगर पुनरावृत्ति होती है तो संबंधित थाना प्रभारी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जायेगी।

*बढ़ता जा रहा अपराध*

जिले में दिन प्रतिदिन अपराध बेलगाम होता जा रहा है जिले में सट्टा, जुआ, कबाड़, चोरी, मादक पदार्थो की तस्करी का गढ़ बनता जा रहा है जिले में अपराध चरम पर है। जिस पर अंकुश बिल्कुल नही लग पा रहा है। सारे थाना क्षेत्रों में अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है जिस पर पूरी तरह अंकुश नही लग पा रहा है आम जन को आशा रहती हैं वो जहाँ पर रहे वहाँ पर शांति व्यवस्था रहे हत्या और चोरी के भी मामले लगातार बढ़ रहे है अभी कोयलांचल क्षेत्र में 2 महिला की हत्या का राज अभी तक नही खुल पाया हैं पूरे जिले में माफिया, कबाड़ी, जुआड़ी, सट्टेबाजों का बोलबाला है क्या नए पुलिस अधीक्षक जिले बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगा पाएंगे क्या ?

*लोग का कहना है*

नए पुलिस अधीक्षक के कार्यभार ग्रहण करने के बाद दबंग पब्लिक प्रवक्ता के संपादक ने व्यापारी, छात्र, छात्रा, पत्रकार, नेता, बुद्धजीवी, सामाजिक कार्यकर्ता, नौजवान, महिला 50  ऐसे लोगो से बात की आप लोगो नए पुलिस अधीक्षक से जिले में अपराध, शांति व्यवस्था अच्छे से कायम कर पाएंगे तो 80% लोगो ने कहा कि जिले में ऐसा नया कुछ नहीं होने वाला है जैसा चल रहा था वैसा ही चलते रहेगा। जब नए अधिकारी कार्यभार लेते हैं तो कुछ दिनों तक काफी ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हैं और फिर उसके बाद बाकियों की तरह जिले में अपराध बेपटरी जाती है। कुछ लोगो का कहना है कि जिले के बड़े अधिकारी की बाग़डोर रोलिंग पार्टी के विधायक और मंत्रियों के हाथ पर होती है जैसा वो कहते हैं वैसा ही चलता है। 4 पुलिस वाले को शराब सेवन करते पकड़ा तो लोगो ने कहा कि यह केवल खानापूर्ति है लाइन अटैच करके इन चारों को सस्पेंड करते तो बात बनती। 15% लोगो ने कहा कि ये 2015 बैच के यंग आईपीएस है पहला जिला मिला है कुछ नवाचार करके जिले में बहुत कुछ सीखने को मिल सकता है। हमको इनसे जिले में काफी उम्मीद हैं जिले से इनके रहते अपराध कम होगा गौरव राजपूत और गौरव तिवारी की छवि इनके अंदर दिख रही है हमारे जिले के लिये ये बहुत अच्छा कार्य करेंगे। 5% लोगो ने कहा कि अभी कुछ नही कहा जा सकता कि जिले में ये कैसा कार्य करेंगे आने के साथ जो कार्यवाही हुई है उससे यह कहा पाना बहुत ही मुश्किल हैं कि ये अच्छा कार्य करेंगे या नही एक माह में सब लोगो के सामने हो जाएगा।

पुलिस अधीक्षक से जिले में इनका मुख्य फोकस किस तरफ रहेगा जानकारी लेने के लिए जब इनसे बात हुई तो उस समय 15 अगस्त की परेड़ में व्यस्त होने के कारण बोले मैं अभी व्यस्त हूँ बाद में बात करता हूँ।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget