भालुओं का बढ़ा का आतंक 3 घरों में मचाया उत्पात ग्रामीणों में दहशत का माहौल

भालुओं का बढ़ा का आतंक 3 घरों में मचाया उत्पात ग्रामीणों में दहशत का माहौल


अनूपपुर/डोला

अनूपपुर जिले की नवगठित नगर परिषद डोला के कुड़कु मोहल्ले में दिनांक 17/08/21 की भोर में तकरीबन  4 बजे शिव प्रसाद यादव पिता रामाधार यादव उम्र 42 वर्ष निवासी कुड़कु मोहल्ले के घर में देर रात्रि जंगली भालू द्वारा गेट तोड़कर सामान की क्षति की गई वही अशोक चेरवा पिता रामसूरत चेरवा उम्र 30 वर्ष निवासी कुड़कु मोहल्ला व रामजनम चेरवा उम्र 45 वर्ष के घर में भी भालू द्वारा उत्पात मचाया गया साथ ही मोहल्ले के कई कुत्तों 

पर भी हमला किया गया साथ ही रसोई घर के गेट को तोड़ कर रसोई में रखें राशन को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया।

*कर्मचारियों को दी गई जानकारी*

शिवप्रसाद यादव के द्वारा बताया गया कि हमारे द्वारा सुबह मोहल्ले के लोगों को भालू के द्वारा मचाये गए उत्पाद को बताया गया तब मोहल्ले के लोग द्वारा बीट गार्ड विजय नारायण व डिप्टी रेंजर तुलसीदास नापित को फोन के माध्यम से जानकारी दी गई।

*मौके पर पहुंचे डिप्टी रेंजर*

वन विभाग के झिरिया टोला  डिप्टी रेंजर तुलसीदास नापित द्वारा बताया गया कि जंगल से जुड़े क्षेत्रों के आसपास फिलिकसिग वायर से बस्ती का क्षेत्ररक्षण किया गया है जिससे कि जंगली जानवरों का आवागमन बस्ती में ना हो सके साथ ही ग्रामीण लोग सतर्क रहें व कभी भी जंगली जानवरों के बस्ती में आने की जानकारी तत्काल वन विभाग को दे संभव प्रयास किया जाएगा की जनता सुरक्षित रहें।

*पूर्व में पहुंचाया जा चुका है नुकसान*

यह बस्ती जो तुराधाम जंगल से सटा हुआ है जहां पर जंगली जानवरों का आतंक इन दिनों कुछ ज्यादा ही बढ़ चुका है अगर समय रहते जिम्मेदार लोगों द्वारा जंगली जानवरों की धरपकड़ नहीं की गई तो वह दिन दूर नहीं जब किसी मनुष्य की जान जा सके।

जंगली जानवर विचरण कर अक्सर खाने की तलाश में गांव में आ जाते हैं पिछले एक सप्ताह से  भालू के बस्ती में अचानक घुस जाने से ग्रामीणों में दहशत की स्थिति बनी हुई हैं।

*इनका कहना है*

इस समय अमरूद का सीजन है जिसके चलते जंगली भालू का आवागमन बस्ती में हो जाता है  बस्ती के लोगों सतर्क रहें कभी भालू बस्ती में आता है तो वन विभाग को तुरंत सूचना दे। 

*तुलसीदास नापित डिप्टी रेंजर झिरिया टोला*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget