विधायक ने की मारपीट व गाली गलौज शिकायत पहुँची कलेक्टर, एसपी तक

विधायक ने की मारपीट व गाली गलौज शिकायत पहुँची कलेक्टर, एसपी तक

*हमेशा सुर्खियों में रहते हैं विधायक, पुलिस के सामने हुआ पूरा मामला, पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार*


अनूपपुर

अनूपपुर जिले के कोतमा विधानसभा के विधायक सुनील सराफ हमेशा किसी न किसी सुर्खियों में रहते हैं कभी कोरोना कॉल में कटहल बांटने का, अनूपपुर कलेक्टर को मंच के माध्यम से कलेक्टरी सिखाने का, विधायक का रुतबा दिखाते अपनी गाड़ी से हूटर बजाकर व्हीआईपी गिरी दिखाने का मामला हो वो अपने दबंग अंदाज से कभी समझौता नही करते जब से विधायक बने हैं किसी न किसी विवाद के कारण सुर्खियों में बने रहते है कभी भी कही भी जो सुर्खियों में उनको रखे ऐसा कारनामा करते रहते है आम आदमी से विधायक बनते ही इनका रुतबा बिल्कुल बदल गया, मिलनसार तो है छोटे छोटे कार्यक्रम में गरीबो के यहाँ शामिल होने में कोई गुरेज नही करते मगर इनकी बात कोई न सुने तो ये आग बबूला हो जाते हैं। पुरानी बस्ती वार्ड 05 कोतमा के रहने वाले एक गरीब व्यक्ति ने विधायक सुनील सराफ के ऊपर मारपीत, गाली गलौच का आरोप लगा हैं। आवेदक वार्ड 05 पुरानी बस्ती का एक सामान्य व्यक्ति है, आवेदक कोई राजनैतिक व्यक्ति नही है जिसकी शिकायत को पढ़कर सिर्फ इसलिए नकारा जा सके कि वह कोई राजनीतिक पैंतरा अपना रहा है और उसका मकसद शिकायत के माध्यम से विधायक पर दबाव बनाना है। एक आम व्यक्ति के द्वारा की गई शिकायत पर विश्वास इसलिए भी किया जा सकता है कि कोतमा विधायक का नाता हमेशा विवादों से रहा है। लिहाजा, विधायक पर आरोप लगाने वाले ने जब मारपीट जैसा आरोप लगाया है तो अवश्य ही दाल में कुछ काला है। बहरहाल आवेदक लखनलाल ने कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक अनूपपुर के नाम एक शिकायती पत्र लिखकर कोतमा विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।


*क्या है पूरा मामला*

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतमा वार्ड 05 के पुस्तैनी निवासी आवेदक लखनलाल गुप्ता की पुत्री को दिनांक 01 जून 2021 को नगर के एक युवक के द्वारा बहला फुसलाकर भगा ले जाने के बाद उसका कोई पता नहीं चल पा रहा था जिसका आवेदक की पुत्री ने 08 जून 2021 की रात 08 बजे आवेदक लखनलाल के मोबाइल में फोन लगाई और पुत्री ने पूरा माजरा पिता को समझाया।  इसके बाद आवेदक कोतमा थाना गया और 09 जून को इसकी सूचना दी तो कोतमा पुलिस ने आवेदक से वाहन की व्यवस्था बनाने को कहा और उस पुत्री का मनेन्द्रगढ़ से पुलिस द्वारा कोतमा थाना लाया गया और भगाने के आरापी युवक पर मामला दर्ज नहीं किया गया, तब आवेदक लखनलाल गुप्ता समाज के लोगों के साथ कोतमा थाना गया और उसके बाद कोतमा पुलिस ने अपराध क्रमांक 249/2021 (धारा 376, 376/2एन, 3/4/5/6 लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम) का अपराध पंजीबद्ध हुआ। आवेदक ने कलेक्टर अनूपपुर की ओर प्रस्तुत शिकायत में लिखा कि दबाव देकर न्यायालय में बच्ची का बयान बदलवा लिए जिससे आरोपी को न्यायालय से जमानत मिल गई और पुलिस ने बच्ची को आरोपी के साथ तो भेज दिया मगर इसके बाद वह दोनों कहॉ गए इसकी जानकारी आवेदक लखनलाल को भी नहीं थी। बाद में आवेदक की पुत्री का 15 दिन बाद फोन आता है कि वह आरोपी युवक के मामा के घर सिंगरौली में है और पापा मुझे बचा लो कि गुहार लगा रही थी। तब आवेदक ने बच्ची से कहा कि  थाना में शिकायत करो या 181 पर फोन करो, उसके बाद बच्ची को सिंगरीैली पुलिस ने तो बुलवा लिया पर उसकी पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की। 

*विधायक की चौखट पर पहुॅचा आवेदक*

आवेदक लखन लाल ने आज कलेक्टर अनूपपुर को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि जब 24 जुलाई को उसने कोतमा विधायक को पूरे मामले की सूचना जाकर दी तो विधायक ने थाना माड़ा (सिंगरौली) में फोन लगाया जहॉ विधायक से पुलिस ने कहा कि लड़के के मामा लड़की को लेकर कोतमा आ रहे हैं। रात लगभग 12 बजे आरोपी युवक जतिन गुप्ता के मामा बच्ची को लेकर आवेदक लखनलाल के घर आए और बोले कि बच्ची को आप रख लीजिए, तब मैं कहा कि मैं बच्ची को लिखा पढ़ी करके थाना से ही रखॅूगा। उसके बाद लगभग रात 01ः30 बजे कोतमा विधायक सुनील सराफ का फोन आवेदक के पास आया कि 10 मिनट के अन्दर मेरे (विधायक के) घर आइये, जब मैं विधायक के घर पहुॅचा तो वहॉ थाना प्रभारी कोतमा, आरक्षक अजय शर्मा, जतिन गुप्ता के दोनों मामा, उसका चाचा, व एक अन्य लोग पहले से मौजूद थे।

*विधायक ने बनाया दबाव*

आवेदक ने बताया कि विधायक ने मुझे बच्ची को घर ले जाने को कहा तब मैने कहा कि वह कोर्ट मैंरिज किए हैं तो अब बच्ची को रखे और बच्ची से रिश्ता चलाए, उसे समाज स्वीकार नहीं करेगा। जिस पर उन्होंने कहा कि आप कागज पर लिखकर दो कि मैं अपनी बच्ची को सुपुर्द कर रहा हूॅ। जिस पर आवेदक ने मना किया तो मेरे साथ विधायक सुनील सराफ ने गाली गलौज किया व मारपीट करके मुझे अपने घर से भगा दिया। उक्त घटना के समय थाना प्रभारी कोतमा  सहित अजय शर्मा (आरक्षक) व अन्य लोग मौजूद थे। 

*दुखिया आवेदक ने लगाई गुहार*

कलेक्टर अनूपपुर के नाम सम्बोधित शिकायत पत्र में आवेदक लखनलाल गुप्ता ने लिखा कि मैं उक्त घटना से काफी दुखित हूॅ, पुलिस प्रशासन से मॉग करता हूॅ कि उक्त मामले की गहन जॉच करके बच्ची के विवाह संबंधी दस्तावेज बच्ची के बयान व कोतमा थाने द्वारा की गई कार्यवाही व विधायक सुनील सराफ द्वारा मेरे साथ की गई अभद्रता की जॉच कर मुझे व मेरी बच्ची को न्याय दिलाने की दया हो।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget