बालक, बालिका छात्रावास, जिला प्रशिक्षण संस्थान केन्द्र भवन जनता को समर्पित

उच्च शिक्षा मंत्री और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री द्वारा नव निर्मित बालक एवं बालिका छात्रावास भवन तथा जिला प्रशिक्षण संस्थान केन्द्र भवन जनता को समर्पित

विद्या अध्ययन हेतु शैक्षणिक संस्थान जुटाने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी- उच्च शिक्षा मंत्री


अनूपपुर 

 उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ. मोहन यादव ने कहा है कि ग्रामीण अंचल में खासकर जनजातीय बहुल ग्रामीण क्षेत्रों में उच्च शिक्षा सुलभ कराने के लिए भरसक प्रयास किए जाएंगे। अगर शहरी क्षेत्रों में उच्च शिक्षा के लिए संसाधन मुहैया कराए जाएंगे, तो ग्रामीण क्षेत्रों में भी छात्रावास भवन, कालेज भवन, लाइब्रेरी, खेल मैदान जैसे संसाधन जुटाने में राज्य सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। 

      उच्च शिक्षा मंत्री ने सोमवार को एक समारोह में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह के साथ 683 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित 100 सीटर बालक एवं 100 सीटर बालिका संयुक्त छात्रावास भवन तथा जिला प्रशिक्षण संस्थान केन्द्र भवन जनता को समर्पित करते हुए कही। श्री यादव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री सिंह ने की। 

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश जैसा राज्य भौगोलिक दृष्टि से बड़ा राज्य है, जहां की मिट्टी में ताजगी है, तो लोगों के मिजाज में सरलता है। यही वजह है कि जरूरत पड़ने पर सब मिलकर खड़े हो जाते हैं। आपने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री से कहा कि आप अपने क्षेत्र की सेवा करते रहें और क्षेत्र विकास के लिए राज्य सरकार से आपको संसाधन मिलते रहेंगे। 

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अनूपपुर जिला एक विकासशील जिला है और मुख्यमंत्री जी ने जिले को विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए 2 हजार करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध कराई है। मुख्यमंत्री जी ने अनूपपुर में 200 बिस्तर का अस्पताल स्वीकृत किया है, तो कन्या महाविद्यालय की स्वीकृति भी दी है। कन्या महाविद्यालय में इस शिक्षा सत्र से छात्राओं के प्रवेश शुरु करा दिए जाएंगे। 

श्री सिंह ने कहा कि अनूपपुर के लिए 8 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला पाॅलीटेक्निक कालेज भवन भी मंजूर हो गया है, जिसका आगामी समय में भूमिपूजन कराया जाएगा। आपने कहा कि जिले में विभिन्न विकास कार्यों को हाथ में लिया गया है और जिले के विकास के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। कार्यक्रम को जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक के पूर्व संचालक श्री बृजेष गौतम ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में विंध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष श्री रामदास पुरी एवं पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष पसान श्री रामअवध सिंह समेत विभिन्न विभागों के अधिकारीगण, जनप्रतिनिधिगण एवं नागरिकगण उपस्थित थे।

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget