सुविधा शुल्क लेने के बाद भी इंजीनियर साहब नहीं बना रहे बिल

सुविधा शुल्क लेने के बाद भी इंजीनियर साहब नहीं बना रहे बिल

*भुगतान नही हुआ तो उच्च अधिकारियों एवं सीएम हेल्पलाइन में करेंगे शिकायत*

*सोशल मीडिया पर शिक्षक ने पत्र डालकर कराया अवगत 7 दिवस के अंदर हो भुगतान*


इंट्रो - यह बात तो सही है की बिना कमीशन के कोई भी काम नहीं होते लेकिन जब सुविधा शुल्क उपलब्ध हो जाए और काम ना हो तो लोग तो प्रताड़ित होंगे ही ऐसा ही एक पत्र सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है ! जहां पर शिक्षक ने खुले तौर पर पत्र के माध्यम से इंजीनियर को चेतावनी देते हुए कहा है कि 1 सप्ताह के अंदर बिल भुगतान हो जाए नहीं तो उच्च अधिकारियों  को अवगत कराया जाएगा ! जब शिक्षकों का यह हाल है तो फिर अन्य विभागों में क्या हाल होगा अंदाजा लगाया जा सकता है !

अनूपपुर

अनूपपुर जिले के जनपद अनूपपुर के पंचायत पकरिहा के स्कूल में हुए निर्माण कार्य का एक मामला सोशल मीडिया में शिक्षकों का एक ग्रुप है जिसमें एक पत्र वायरल हुआ है। और इस पत्र की काफी चर्चा हो रही है संजय सिंह परमार पकरिया के शिक्षक ने 17 जुलाई 2021 दिनांक का एक पत्र व्हाट्सएप में डालते हुए लिखा है कि इंजीनियर साहब अनुरोध है 1 वर्ष पूर्व ही किचन सेट का समस्त कार्य पूर्ण कर सीसी जारी करने की कार्यवाही आपके द्वारा पूर्ण कर ली गई है एवं इस कार्य के लिए आपके द्वारा मांगी गई सुविधा शुल्क भी 1 वर्ष पूर्व आपको दे दिया गया था लेकिन आज तक किचन सेट का अंतिम किस्त का भुगतान  कई बार अनुरोध करने के बावजूद आपके द्वारा नहीं कराया गया है ! पत्र पर यह भी उल्लेख किया गया है कि अगर 7 दिवस के अंदर इंजीनियर साहब के द्वारा भुगतान किचन सेट के अंतिम किस्त नहीं किया जाता है तो शिक्षक के द्वारा वरिष्ठ कार्यालय में या सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने के लिए स्वतंत्र होगा जिसमें संपूर्ण जवाबदारी इंजीनियर की होगी  शिक्षक का या दर्द सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है !

*सर्व शिक्षा अभियान के तहत बनाए गए थे किचन सेट*

सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्कूलों में बनाए जा रहे हैं किचन सेट  का जिम्मा शिक्षकों को दिया गया था शिक्षकों ने कैसे तैसे किचन सेट का निर्माण तो करा दिया लेकिन अब पैसों के लिए दर-दर भटक रहे हैं शिक्षकों का कहना है कि हमारी जमा पूंजी किचन सेट निर्माण में खर्च हो गई साथ ही इंजीनियर का सुविधा शुल्क देने के बाद भी बिल ना होने के कारण आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है, बताया जा रहा है कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत सैकड़ों किचन सेट के निर्माण कराए गए थे ,पूरी जिम्मेदारी निभाते हुए शिक्षकों ने किचन सेट का निर्माण कार्य भी पूरा कर दिया लेकिन पिछले 1 वर्ष से बिल भुगतान के लिए भटक रहे हैं इंजीनियर साहब हो की बिल का भुगतान करें !

*2 विभागों में मलाई छान रहे इंजीनियर*

मिली जानकारी के अनुसार रविंद्र यादव पिछले 4 से 5 वर्षों से अनूपपुर ब्लॉक पर जमे हुए हैं जबकि शासन के निर्देशानुसार 3 वर्ष से कोई भी शासकीय अधिकारी एक ही स्थान पर नहीं रह सकता पर पता नहीं यादव जी को किस की कृपा है जो 4 से 5 वर्षों तक एक ही स्थान पर जमे हुए हैं मजे की बात तो यह है कि रविंद्र यादव को सर्व शिक्षा अभियान की जिम्मेदारी के साथ नगर पालिका बिजुरी की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है जहां पर निर्माण कार्य के देखरेख का जिम्मा संभालने के साथ मलाई छानने में इंजीनियर साहब कोई कमी नहीं छोड़ रहे अगर ऐसा ही हाल रहा तो हो चुका जिले का विकास और हो चुका शिक्षकों का काम !

*इनका कहना है*

15 से 20 दिन पहले ही मैंने बिल बना कर दे दिया है जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं गलत है , कोई भी मनगढ़ंत आरोप लगा सकता है !

*रविंद्र यादव इंजीनियर सर्व शिक्षा अभियान अनूपपुर*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget