वैक्सीनेशन सेंटर पर उजागर हुई भाजपा की टोकन छाप राजनीति

वैक्सीनेशन सेंटर पर उजागर हुई भाजपा की टोकन छाप राजनीति

*कलेक्टर के आदेश पर हुई जांच में मीडिया खबरों की हुई पुष्टि*

*छुटभैयों के आचरण से कोरोना वालेन्टियर्स भी परेशान*


अनूपपुर/राजनगर

भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की मंशा के अनुरुप उसके नेता ,कार्यकर्ता कोरोना संक्रमण के दौर में जरुरतमंद लोगों की सेवा, सहयोग करते रहे हैं। मीडिया ने उनके ऐसे सभी अच्छे कार्यों को प्रमुखता से स्थान दिया। लेकिन अब निचले स्तर पर वैक्सीनेशन सेंटर से उनके कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा जिस अराजकता का परिचय दिया जा रहा है, उससे पार्टी की बड़ी किरकिरी हो रही है। कुछ स्थानों पर कोरोना वालेंटियर्स को अपमानित करने की शिकायतों के बाद अब कुछ लोगों द्वारा टोकन की राजनीति करने से आम जनता में नाराजगी है। लोगों ने शिकायत की है कि कुछ लोग अभी से नगरपालिका चुनाव की तैयारी को ध्यान में रखकर वैक्सीनेशन सेंटर में अपने - अपने लोगों को टोकन दे कर उपकृत किया जा रहा है। शिकायत मिलने पर कलेक्टर सोनिया मीणा के मार्गदर्शन में एसडीएम कोतमा के द्वारा नायब तहसीलदार को मौके पर जांच के लिए भेजा जिससे हमारे खबर के सच की पुष्टि हो गयी।

*यह था मामला*

जिले के अंतिम छोर पर बसे राजनगर कोयलांचल क्षेत्र में सोमवार के दिन वैक्सीन सेंटर वैक्सीन लगाने का कार्य जैसे ही सुबह शुरू हुआ तो वहाँ पर राजनगर भाजपा मंडल के कार्यकर्ता और पदाधिकारी पार्टी का धौस जमाते हुए वैक्सीन सेंटर पर टेबल कुर्सी लगाकर बैठ गए और वैक्सीन सेंटर में वैक्सीन लगवाने वालो को टोकन बाटने लगे और सूत्रों से यह भी जानकारी लगी कि कुछ लोगो से 50 रुपये लेकर वैक्सीन का टोकन दिया गया हैं रुपये किसने लिए किससे लिए इसकी जानकारी नही लग पाई है मगर वैक्सीन सेंटर पर भाजपा का कब्जा और टोकन बाटने वाली बात 100% सच निकली जो फ़ोटो से साफ हो जा रही हैं जिसकी खबर मीडिया को लगी तो मीडिया ने खबर प्रकाशित करते हुए मामले को एसडीएम, कलेक्टर के संज्ञान लाया गया तो कलेक्टर ने तुरंत मामले की जांच के आदेश दे दिए।

*मामले की हुई जांच*

मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को लगते ही बिजुरी में पदस्थ नायब तहसीलदार आर के सिंह को जांच की कमान सौपी गयी। और नायब तहसीलदार 4 बजे राजनगर वैक्सीन सेंटर पहुँचे जहाँ पर पूरे टोकन बट चुके थे। और वहाँ पर मौजूद लोगों से जानकारी लेनी शुरू की जिससे जांच में बहुत कुछ सामने आया मगर पूरा सच सामने नही आ पाया।

*उपस्थित लोगों ने कहा*

इन मामले की जानकारी वहाँ पर उपस्थित 2 लोगो से ली गयी तो उन्होंने कहा कि टोकन नगर परिषद के लोगो ने बांटा हैं और सच्चाई इन्होंने भी छुपा ली सूत्र ये बताते हैं कि जिन दो लोगो से पूछा गया वो लोग आम जनता नही थे बल्कि भाजपा के कार्यकर्ता थे। वहाँ पर मौजूद लोग गोल मोल जबाब देकर जांच अधिकारी को गुमराह कर दिए।

*कर्मचारियों ने ये कहा*

जब वैक्सीन सेंटर में जांच अधिकारी पहुँचे और जांच शुरू करते हुए वहाँ पर मौजूद परिषद के कर्मचारियों से पूछा गया कि वैक्सीन लगवाने वाला टोकन आप ने बांटा है तो कर्मचारियों ने कहा कि हमने नही बांटा किसने बांटा हमको नही मालुम सवाल यह उठता है कि कर्मचारियों की मौजूदगी में टोकन किसने बांट दिए उनको पता ही नही चला हो सकता हैं कोई भूत प्रेत आकर बांट गया है कर्मचारी भाजपा के दबाब में आकर सच्चाई छुपा रहे हैं।

*जांच में आया सच*

जांच अधिकारी को सभी लोगो ने गुमराह कर तो दिया जिसके कारण पूरा सच सामने नही आया मगर जांच में भाजपा के नाम टोकन बांटने का दाग लग ही गया। जांच अधिकारी अपने जांच रिपोर्ट में साफ साफ लिख दिए कि टोकन किसने बांटा यह स्पष्ट नही हो पाया मगर भाजपा मंडल अध्यक्ष राजनगर राजेश कलशा की उपस्थिति और सक्रियता से इस बात का पता चलता हैं कि टोकन इनके द्वारा ही बंटवाया गया हैं। अब भाजपा के लोग क्या कहेंगे।

*खबर पर लगी मुहर*

जब हमने खबर टोकन बांटने वाली खबर छापी तो बहुत सारे लोगो की प्रतिक्रिया आने लगी कि हमारी खबर फर्जी हैं ऐसा नही हुआ है जब कि जांच अधिकारी को गूमराह करने के बाद भी अधिकारी ने हमारी खबर पर सच की मुहर लगा ही दी।

*खबर को बताया निराधार*

वैक्सीन सेंटर पर भाजपा का कब्जा, भाजपा के लोग बांट रहे है टोकन खबर प्रकाशित होते ही इस कार्य से जुड़े लोगो को मिर्ची लगने लगी, कुछ छुटभैये छाप लोग जो भाजपा का झंडा बाधने और ढोने का काम करते है जिंदाबाद के नारे लगाने वाले 100 रुपये में बिकने वाले लोग सोशल मीडिया में बरसाती मेढक की भांति टरटराने लगे और हमारी खबरों को किसी की साजिश बताते हुये निराधार करार दे डाला। खबरों को निराधार बताने वाले ये कौन होते है इनको जज की पदवी किसने दिया। ऐसे छुटभैये छाप लोगों से भाजपा का भला नही होने वाला है। 

*सीएमओ ने कहा था*

जब इस मामले में सीएमओ से पूछा गया था तो उन्होंने खुद यह कह दिया था कि भाजपा के लोग जबरदस्ती वैक्सीन सेंटर में टोकन बांट रहे हैं मुझे जानकारी मिली हैं मैं अभी दिखवाता हूँ।तो मामला यही पर खत्म हो जाता हैं कि भाजपा लोगो ने टोकन बांटा।

*वोट की राजनीति*

आने वाले दिनों में जल्द ही चुनाव होने वाले है इस कारण से भाजपा अपना जनाधार को बढ़ाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रही हैं। इसके पहले क्या वैक्सीन सेंटर नही था क्या तो पहले समाजसेवा क्यू नही दिखाए चुनाव नजदीक आते ही समाजसेवा ध्यान आ रहा है जनता सब समझती है मौका आने पर ऐसे लोगों के मुँह पर कालिख जरूर पोतेगी।

*इनका कहना है*

एसडीएम साहब के आदेशानुसार वैक्सीन सेंटर में जाकर मैंने जांच करके पूरी रिपोर्ट बनाकर सौप दिया हूँ।

*आर के सिंह नायब तहसीलदार बिजुरी*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget