कोरोना से हुई मौत वाले परिवार के बच्चो को निशुल्क कोर्स कराएगी

कोरोना से हुई मौत वाले परिवार के बच्चो को निशुल्क कोर्स कराएगी

ज्ञान प्रकाश ऑफ एजुकेशन की घोषणा, फीस नहीं आएगी शिक्षा में बाधा


अनूपपुर/कोतमा

कोविड 19 महामारी की वजह से देश का हर एक वर्ग आर्थिक परिस्थितियों की मार झेल रहा है, वहीं दूसरी ओर देश प्रदेश में महंगाई प्रतिदिन आसमान छू कर लोगों की कमर तोड़ रही है। कोरोना संक्रमण के करण किसी ने अपने घर  का मुखिया अपने माता-पिता को खोया तो किसी ने अपने पत्नी पुत्र -पुत्री को खोया ,आज उनके सामने  आर्थिक परिस्थिति ऐसी जटिल खड़ी हो गई कि घर चलाने वाला मुखिया उनका ना रहा है, उनके सिर से मुखिया का साया  हटते ही संजोए सपने पल भर में ही सब कुछ बिखर गया। फिर पढ़ने लिखने वाले छात्र-छात्राओं ने जिन्होंने अपने मुखिया को कोविड महामारी में खो दिया और उनकी शिक्षा दीक्षा अंधकार  को ज्ञान प्रकाश ऑफ एजुकेशन संस्था करेगी अब  दूर। संस्था में प्रवेश लेने वाले सभी छात्रों की चिंता करेगी अब संस्था, छात्रों के पढ़ाई लिखाई में फीस नहीं आएगी कोई बाधा एक संभव मदद करके छात्रों को दी जाएगी तीनों संस्था में शिक्षा।

संस्था में  छात्रों  की  फीस, पढ़ाई लिखाई पर नहीं होगी बाधा- राजेश जैन

   संस्था के अध्यक्ष राजेश जैन,सचिव एवं डायरेक्टर पुष्पेंद्र जैन ,संस्था  समित के सदस्यों ने कोरोना संक्रमण महामारी के वक्त दरिया दिल दिखाते हुए पैसे के कारण बच्चों के भविष्य ना बिगड़े, पढ़ने लिखने वाले छात्र देश का भविष्य उज्जैन बनाने के लिए ज्ञान प्रकाश ग्रुप ऑफ एजुकेशन द्वारा 15 जुलाई  को प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए संस्था अध्यक्ष राजेश जैन ने बताया कि ज्ञान प्रकाश आफ एजुकेशन आईटीआई 120 सीट ऐसे इलेक्ट्रीशियन एवं फिटर का प्रवेश होना है इस सत्र से लेकर विगत 2 वर्षों तक जिस किसी छात्र छात्रों ने अपने अभिभावकों को कोरोना संक्रमण महामारी में खोया है उन्हें फ्री शिक्षा विगत 2 वर्षों तक दी जाएगी उन्होंने यह भी बताया कि हमारी तीन संस्थाएं जिले में चल रही है जिसमें महाविद्यालय पारसनाथ में  बीए एंव बीकॉम में प्रवेश लेने वाले छात्र छात्राओं को परिस्थितियों के अनुरूप छोड़ दी जाएगी वही मॉडल कंप्यूटर कॉलेज DCA एंव PGDCA कोर्स करने वाले छात्र छात्राओं  को प्रवेश के वक्त परिस्थितियों के अनुरूप छूट  प्रदान किया जाएगा। 

आईटीआई संस्था में आधी फीस में छात्रों की होगी 2 वर्षो का कोर्स-

कोरोना संक्रमण के कारण आर्थिक परेशानियों से संघर्ष कर रहे तमाम बच्चो को जो हमारी संस्था से शिक्षा ग्रहण करना चाहे उन्हें आधी शुल्क लेकर दो वर्षों तक शिक्षा दी जाएगी, आईटीआई कोर्स की फीस जिसमें 30 हजार की जगह 15 हजार रूपये लेकर दो वर्षों का कोर्स पूरा कराया जाएगा।इस संस्था के सचिव व डायरेक्टर पुष्पेंद्र जैन द्वारा पत्रकारों से प्रेस वार्ता करते हुए बताया कोरोना संक्रमण के दौरान जिन बच्चों के अभिभावक को अपनी जान गवानी पड़ी है ऐसे बच्चों को हमारी संस्था के द्वारा निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी जो दो वर्षों के कोर्स को पूर्ण कराएगी।

आदिम जाति ,आदिम जनजाति व पिछड़ा वर्ग छात्र तीन हजार में कर सकते दो वर्ष कोर्स पूरा-

शासन द्वारा पूर्व से आदिम जाति ,आदिम जनजाति व पिछड़ा वर्ग को जो 6 हजार रुपये की प्रतिवर्ष की छात्रवृत्ति मिल रही है वह भी यथावत रहेगी। उसके अलावा दो वर्ष में 12 हजार रुपए छात्रवृत्ति मिलेंगी, 2 वर्षों में मिलने वाली छात्रों को छात्रवृत्ति 12000 को मिलाकर छात्र अतिरिक्त मात्र 3 हजार रुपये अलग से ज्ञान प्रकाश ऑफ एजुकेशन आईटीआई संस्थान में फीस जमा करके 2 वर्ष का कोर्स आसानी से कर पाएंगे।संस्था के डायरेक्टर पुष्पेंद्र जैन ने बताया संस्था 2011 से संचालित है जो शिक्षा के अलावा सामाजिक कार्यों में भी अपनी सहभागिता समय-समय पर करती आई है।
Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget