शिवराज के शासन में सूख रही पत्रकारों की कलम की स्याही- अजीत मिश्रा


शिवराज के शासन में सूख रही पत्रकारों की कलम की स्याही- अजीत मिश्रा 


*पत्रकारों को धमकी, बिना तथ्यों के दोषारोपण के खिलाफ मुख्यालय में होगा विरोध प्रदर्शन, श्रमजीवी पत्रकार संघ ब्लॉक की बैठक संपन्न*

अनूपपुर

अनूपपुर जिला अंतर्गत भाजपा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद 3 नव परिषद का गठन हुआ। जहां गुपचुप तरीके से अधिकारी कर्मचारियों की भर्ती/ संविलियन कर दिया गया। जब सूत्रों के हवाले से मिली खबरों के आधार पर नवगठित परिषदों में की गई भर्तियों को लेकर तथ्यों का प्रकाशन अखबारों में किया गया जिससे उक्त भ्रष्टाचार में लिप्त शासन प्रशासन में बैठे हुए अधिकारी कर्मचारी और नेता के द्वारा बौखलाहट में आकर खबर प्रकाशित करने वाले पत्रकारों को दी गई धमकी और बनगवां के प्रभारी सीएमओ के द्वारा बिना तत्वों के आधार पर प्रेस नोट जारी कर दो पत्रकार को ब्लैकमेलर शब्द से अपमानित करने का कार्य किया है जिससे संपूर्ण मीडिया जगत अपमानित हुआ है जिससे पत्रकारों में काफी आक्रोश व्याप्त है जिसको लेकर 1 जुलाई गुरुवार को श्रमजीवी पत्रकार संघ ब्लाक कोतमा की बैठक श्रमजीवी पत्रकार संघ के संभागीय अध्यक्ष अजीत मिश्रा के नेतृत्व में राजनगर / बनगवां में आहूत की गई थी । जहां श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष मुकेश मिश्रा और महामंत्री चैतन्य मिश्रा के साथ अन्य श्रमजीवी पत्रकार संघ के पत्रकार गण मौजूद रहे। संभागीय अध्यक्ष अजीत मिश्रा द्वारा बैठक में स्पष्ट तौर से पत्रकारों को निडर होकर सच लिखने एवं सच के साथ खड़े होने की बात कही। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों के द्वारा खोखली धमकी और बेबुनियाद एवं बेतुके बयान बाजी और दोषारोपण से बिना डरे नवगठित परिषद में हुए बड़े भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए पत्रकारों को प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की धमकी से बिना डरे सच्चाई का साथ दें और अपनी कलम की स्याही ना सूखने दें। बिंदुवार नवगठित परिषद में हुए भर्ती घोटाले को जनता के सामने हम सब एकजुट होकर लाएंगे वही बिना तथ्यों के पत्रकारों पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करने की बात कही है। 

पत्रकारो पर  दोषारोपण और धमकी नहीं होगी बर्दाश्त: मुकेश मिश्रा

वही पत्रकारों को मिली धमकी और अधिकारियों के बेतुके बयान और दोषारोपण को लेकर श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष मुकेश मिश्रा ने कहा कि किसी भी प्रकार के अनर्गल आरोप और पत्रकारों को दी हुई धमकी के खिलाफ संपूर्ण मध्यप्रदेश में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। अगर सच लिखने पर किसी भी पत्रकार पर कोई हमला होता है या उसे धमकी दी जाती है तो यह कलम का अपमान और व्यक्ति के मौलिक अधिकार का हनन माना जाएगा जिसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी संपूर्ण पत्रकार संघ द्वारा की जाएगी। साथ ही विगत दिनों दी गई धमकी को लेकर मिश्रा ने कहा कि जल्द ही इस पर प्रशासन कार्यवाही करें अन्यथा पत्रकार संघ द्वारा मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। 

कानून के दायरे में रहकर करेंगे भ्रष्टाचार का खुलासा: चैतन्य मिश्रा

नवगठित परिषदों में हुए भर्ती घोटाले को लेकर जिले के श्रमजीवी पत्रकार संघ के महामंत्री चैतन्य मिश्रा ने कहा कि नवगठित परिषदों में जिस तरह गुपचुप तरीकों से भर्ती की गई या कहें कि संविलियन किया गया है उसको लेकर जल्द ही समझ भी पत्रकार संघ कानूनी रुख अपनाए गा। कलम के साथ-साथ कानून का भी साथ लेकर इस भर्ती घोटाले को समाज के समक्ष लाने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि पत्रकारों के खिलाफ किए जा रहे षड्यंत्र और उनको दी गई धमकी  किसी भी तरह बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर किसी भी प्रकार से पत्रकारों की अभिव्यक्ति पर दबाव डाला जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी। 

मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन, मुख्यालय में होगा विरोध प्रदर्शन

गुरुवार को शहडोल जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा संबोधित आम सभा के दौरान श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष मंडल के प्रदेश  उपाध्यक्ष मनोज द्विवेदी और श्रमजीवी पत्रकार संघ के पूर्व जिला महासचिव  राजेश पयासी द्वारा ज्ञापन सौंपकर पत्रकारों को दी गई धमकी और बिना तथ्यों के दोषारोपण को लेकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। और साथ ही परिषद में हुए भर्ती घोटाले को लेकर जांच की मांग की है। कोतमा ब्लॉक श्रमजीवी पत्रकार संघ के बैठक सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय के अनुसार जल्द ही पत्रकारों द्वारा मुख्यालय में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के हनन को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। जिसका मुख्य उद्देश्य पत्रकारों के द्वारा भर्ती घोटाले को लेकर किए जा रहे हैं खुलासे पर भ्रष्टाचारियों द्वारा अनर्गल आरोप एवं बिना तथ्यों के दोषारोपण कर धमकी देकर पत्रकारों को डराने और उनको दबाने का कार्य किया गया है जिसको लेकर पत्रकारों में काफी आक्रोश व्याप्त है और जल्द ही मुख्यालय में मध्य प्रदेश के सबसे बड़े पत्रकारों के संघ श्रमजीवी पत्रकार संघ द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। गुरुवार को की गई बैठक में कोतमा ब्लॉक के समस्त श्रमजीवी पत्रकार मौजूद थे जिनके सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget