संभाग के नाम रौशन, बांधवी अमेरिका में होने वाले शूटिंग वर्ल्ड कप के लिए चयनित

संभाग के नाम रौशन, बांधवी अमेरिका में होने वाले शूटिंग वर्ल्ड कप के लिए चयनित


म.प्र. के शहडोल की बांधवी सिंह का चयन अमेरिका के पेरू में होने वाले शूटिंग वर्ल्‍ड कप के लिए हुआ है।

शहडोल

शूटिंग के क्षेत्र में जानी-मानी खिलाड़ी और शहडोल के कुंअर यशवर्धन सिंह की सुपुत्री बांधवी सिंह का चयन अमेरिका के पेरू में होने वाले शूटिंग वर्ल्ड कप के लिए हुआ है। बांधवी सिंह शहडोल मुख्यालय की रहने वाली हैं और इनके पिता यशवर्धन सिंह राजघराने से संबंध रखते हैं। अपने पिता से प्रेरणा लेकर बांधवी ने कक्षा दसवीं से ही शूटिंग में दिलचस्पी दिखाते हुए इसका अभ्यास शुरू कर दिया था और पिछले 5 सालों में अपने इस खेल के हुनर की बदौलत उन्होंने राज्य स्तर और नेशनल स्तर पर कई मेडल जीते हैं ।

कोरोना के कारण अभी बीच में गेम नहीं हो पाए लेकिन अब कोरोना की दूसरी लहर समाप्त होते ही गेम की शुरुआत हो गई है। बांधवी को साउथ अमेरिका के पेरू शहर में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए चयनित किया गया है। यह खबर मिलते ही शहडोल के लोगों में खुशी का माहौल है।

मध्य प्रदेश के शूटर्स में बांधवी सिंह का अपना अलग ही मुकाम है। वर्ल्ड कप के लिए अभी जुलाई महीने में भोपाल में रहकर अभ्यास करेंगी इसके बाद 1 अगस्त से 12 अगस्त तक दिल्ली में ट्रायल होंगे वहां अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी और इसके बाद साउथ अमेरिका में होने वाले वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने जाएंगी।

*पहले दिल्ली में होंगे ट्रायल*

बांधवी भोपाल में जुलाई महीने में अभ्यास करेगी और इसके बाद 1 अगस्त से दिल्ली में होने वाले ट्रायल में हिस्सा लेंगे इस ट्रायल में पूरे देश से 18 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इनमें से ट्रायल के बाद पेरू के लिए सिलेक्शन होगा इसके लिए बांधवी सिंह में पूरी तैयारी की है।

*फूफा बिपिन रावत ने हमेशा किया प्रोत्साहित*

उल्लेखनीय है कि शूटर बांधवी भारत के पूर्व थल सेना अध्यक्ष कर्नल विपिन रावत की भतीजी हैं। बांधवी को फूफा विपिन रावत ने शूटिंग के लिए काफी प्रोत्साहित भी किया है। पिता यशवर्धन सिंह से प्रेरणा लेकर उन्होंने अपने गेम की शुरुआत की है और उनका सपना है कि देश के लिए खेलते हुए नाम रोशन करें।


Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget