अपर कलेक्टर ने खाद्य व्यापारियों को FoSTaC ट्रेनिंग का प्रमाण पत्र वितरित किया

अपर कलेक्टर ने खाद्य व्यापारियों को FoSTaC ट्रेनिंग का प्रमाण पत्र वितरित किया 


अनूपपुर

FSSAI अर्थात *फूड सेफ्टी एंड स्टेंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया* के तहत, सभी खाद्य व्यापारियों को फोस्टेक FoSTaC की ट्रेनिंग लेना अनिवार्य है। फोस्टेक सेंट्रल गवर्नमेंट का एक ऐसा प्रोजेक्ट है  जिसके तहत हर खाद्य व्यापारियों को यह ट्रेनिंग दिया जायेगा जिससे वस्तुओं की उपयोगिता और लाभ के बारे में व्यापारियों को पूर्ण ज्ञान हो पाए।

सेंट्रल गवर्नमेंट के इस प्रोजेक्ट को मध्यप्रदेश शासन की अनुमति से अरोमा शिक्षा एवं सेवा समिति संचालित कर रही है, जिसकी अनेक टीम अनूपपुर एवं शहडोल के विभिन्न क्षेत्रों में हर दुकान हर घर पहुंच कर व्यापारियों के साथ ग्राहकों को भी इसकी पूर्ण जानकारियां उपलब्ध करा रही है।

अरोमा शिक्षा एवं सेवा समिति द्वारा corona काल का ध्यान रखते हुए पंजीयन उपरांत घर बैठे ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जाती है, यह ट्रेनिंग 4 घंटे की होती है, जो एक सुनिश्चित समय पर उपलब्ध कराई जाती है ।

फोस्टैक की ट्रेनिंग की जानकारी व्यापारियों के साथ आम जन को होना भी आवश्यक है । इस ट्रेनिंग के उपरांत आपको सर्टिफिकेट दिया जाता है जो 2 साल तक मान्य होता है एवं इसके नवीनीकरण की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। उक्त जानकारी संस्था की पी.आर.ओ. श्रीमती रेणु शर्मा द्वारा दी गई।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget