कोयला श्रमिक संघों ने नगर परिषद भर्ती घोटाले को लेकर सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

कोयला श्रमिक संघों ने नगर परिषद भर्ती घोटाले को लेकर सीएमओ को सौंपा ज्ञापन


अनूपपुर/राजनगर

जिले की नवगठित नगर परिषद बनगवां डूमर कछार एवं डोला में हुए संविलियन को लेकर तीनों परिषदों में स्थानी युवाओं को रोजगार देना था लेकिन नगर परिषद के कुछ चिन्हित लोगों के द्वारा जिला चयन समिति की बैठक में स्थानीय लोगों को रोजगार ना देकर जिले के बाहर के लोगों के साथ छत्तीसगढ़ राज्य के लोगों को भी जिला चयन समिति की बैठक में कर्मचारी बनाकर संविलियन कर लिया गया जिसका लगातार स्थानीय निवासियों के द्वारा इस संविलियन का शुरू से ही विरोध किया जा रहा था इसके बाद मीडिया ने भी संविलियन की खबरें प्राथमिकता से प्रकाशित की जिसके बाद अब विपक्ष की कांग्रेश व शिवसेना और एसईसीएल के ट्रेड यूनियनों के द्वारा भी इस संविलियन का विरोध शुरू कर दिया गया है  यह मामला अब उग्र रूप लेता दिखाई दे रहा है। जिसको लेकर आए दिन नगर परिषद क्षेत्र बनगवाँ विवादों में घिरा रहता है। इसी क्रम में मंगलवार  22.06.2021 को हसदेव क्षेत्र राजनगर कोयला खदान मजदूर  श्रमिक संघों के द्वारा संयुक्त रूप से  कलेक्टर अनूपपुर के नाम मुख्य नगरपालिका अधिकारी बनगवाँ,डोला,डूमरकछार, को ज्ञापन  सौंपा गया। जिसका  मुख्य विषय  नगर परिषद में की गई नियुक्तियां/ संविलियन/संविदा/की जांच करवाने के लिए उल्लेखित रहा। ज्ञापन के माध्यम से नगर क्षेत्र में जन चर्चा श्रम संगठनों के सदस्यों के द्वारा दी गई जानकारी नगर युवाओं के द्वारा किए जा रहे आंदोलन विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त हुई थी। कि नवीन नगर परिषद बनगवाँ, डोला,डूमरकछार, में संविलियन/ संविदा/में अपात्र लोगों को कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर शासन को गुमराह करते हुए निर्धारित प्रक्रिया का पालन न करते हुए भर्ती करना/ कार्य पर लगाना तथा उक्त  संविदा भर्ती में बहुत सारे लोग जिन्हें नगर के लोग जानते पहचानते नहीं है।  समाचार पत्रों के माध्यम से हमारे नवीन नगर परिषद कि छवि भी धूमिल हो रही है। श्रमिक संघ द्वारा द्वारा मुख्य नगर पालिका मे कार्यरत कर्मचारियों की  सूची की मांग की जा रही है। जिस सूची को लेकर मुख्य नगर पालिका द्वारा कहा जाता कि यह सूची जे.डी. कार्यालय शहडोल से मिलेगी। जे.डी कार्यालय कहता है, कि यह सूची मुख्य नगरपालिका अधिकारी देंगे। जिसमें शासन के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा फर्जीवाड़ा साफ दिखाई दे रहा है।

 *श्रमिक संघों ने तीन प्रमुख मांग रखी है*

ज्ञापन के द्वारा जिसमें (1) सर्वप्रथम नगर परिषद बनगवाँ, डोला,डुमरकछार,में संविलियन/संविदा में रखे गए कर्मचारियों को किन प्रक्रिया के आधार पर नियुक्ति दी गई है। जिसकी जांच कराई जाए।

 (2) हमारा जिला आदिवासी जिला है। संविलियन/ संविदा/में आदिवासियों को कितना प्रतिनिधित्व मिला है। इसकी जांच कराई जाए।

(3) अगर हमारे द्वारा लगाए गए आरोप सही है। तो जिन अधिकारियों एंव  कर्मचारियों ने शासन को गुमराह किया है। उनके ऊपर उचित कार्रवाई की जाए। इस ज्ञापन में मुख्य रूप से कोयला श्रमिक संघों में ए.ए. सिद्धकी,संजय सिंह एटक,रामू यादव सीटू, जे.पी. श्रीवास्तव  आर.के.के.एस.इंटक, एस.एन. पांडे बी.एम.एस. से मुख्य रूप से ज्ञापन सौंपने में उपस्थित रहे।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget