थाना में अधिकारियों के सामने पुलिस वालों ने उड़ाई नियम कानून की धज्जियां

थाना में अधिकारियों के सामने पुलिस वालों ने उड़ाई नियम कानून की धज्जियां

*वरिष्ठ अधिकारियों का कोई डर नही फोटो खिंचाने की होड़ में भूल गए सारे नियम कायदे, इनके ऊपर कौन करेगा कार्यवाही*


अनूपपुर/भालूमाड़ा

अनुविभागीय पुलिस अधिकारी कोतमा शिवेन्द्र सिंह बघेल ने थाना भालूमाडा का वार्षिक निरीक्षण करने पहुँचे जहाँ पर समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों को परेड़ लेते हुए थाना के माल खाना, हवालात स्टॉक,रजिस्टर तथा समस्त कमरों का निरीक्षण किया और पेंडिंग अपराध,गंभीर अपराध तथा चालान की समीक्षा करते हुए उन्होंने गंभीर अपराध के मामले में फरार चल रहे दो अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए साथ में जनसुनवाई एवं सीएम हेल्पलाइन के तमाम मामलों के निराकरण करने हेतु भालूमाडा थाना प्रभारी हरिशंकर शुक्ला को निर्देशित किया।थाना भालूमाडा के उन तमाम उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया।


 पूरे भारत मे कोरोना महामारी की दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हुई लाखो लोग काल के गाल में समा चुके है कोरोना महामारी जैसे जैसे कम हो रहा हैं लगभग सभी जगह से कोरोना कर्फ़्यू हट चुका का बाजार खुलने लगा है। वैसे लोग लापरवाही करने से बाज नही आ रहे है आम आदमी तो लापरवाही करे तो प्रशासन उनके ऊपर कार्यवाही करता है और अगर प्रशासन के लोग जो नियमो का पालन करवाते हैं वो लोग ही नियमो का उल्लंघन करने लगे तो इनके ऊपर कौन कार्यवाही करेगा मामला भालूमाड़ा थाने की हैं जहाँ पर एसडीओपी साहब वार्षिक निरीक्षण करने गए थे परेड के समय तो कुछ लोगो को छोड़कर बाकी सभी लोग कोरोना नियमो का पालन करते नजर आए मगर जैसे ही परेड खत्म हुई तो थाने के सामने 15 अधिकारी कर्मचारी बिना मास्क के कोरोना नियमो की खुले आम धज्जियां उड़ा डाली फ़ोटो खिंचाने की होड़ मे सारे नियम कानून भूल गए उनको अपने आला अधिकारियों का भी बिल्कुल भी भय नही रहा। वही कोरोना कम हुआ है खत्म नही हुआ है पूरे देश मे कोरोना डेल्टा प्लस की एंट्री हो चुकी है ये वायरस अभी तक के वायरस से खतरनाक माना जा रहा है। पुलिस विभाग अभी तक कोरोना नियमो का पालन न करने पर आम जनता से लाखों रुपये मास्क न लगाने के नाम पर वसूली कर चुके हैं मगर किसी बड़े नेता, विधायक, सांसद, मंत्री, अधिकारी और कर्मचारी के ऊपर अभी तक कोई भी वसूली नही हुई हैं जब कि कई बार नियमो का उल्लंघन करते हुए देखा गया है खबरे भी प्रकाशित हुआ है और अब खाकी वर्दी वाले लोग भी वही करने लगे हैं अब इनके मास्क न लगाने पर इनसे कौन वसूली करेगा। अब देखना यह है कि जिले में बैठे आला अधिकारी इन पर कार्यवाही करते हैं या केवल नियम आम जनता और गरीबो के लिये भर बने है।

*इनका कहना है*

*इस मामले पर पुलिस अधीक्षक एम एल सोलंकी से मोबाइल न. पर बात करना चाहे तो कॉल रिसीव नही हुआ*

*इस मामले पर जब अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेख राजन से 2 बार बात करना चाहे तो उनका न. बिजी आ रहा था*

कोरोना अभी खत्म नही हुआ है कोरोना नियमो का पालन सभी को करना है चाहे पुलिस हो या आम जनता परेड़ वके समय सभी लोग मास्क लगाए थे बिना मास्क वाली फ़ोटो की मुझे कोई जानकारी नही है मैं मामले को दिखवाता हूँ

*शिवेंद्र सिंह बघेल एसडीओपी कोतमा*



Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget