गंभीर बीमारी कैंसर, हेल्थ चेकअप, थाइराइड की जाँच अब जिला अस्पताल में

गंभीर बीमारी कैंसर, हेल्थ चेकअप, थाइराइड की जाँच अब जिला अस्पताल में


अनूपपुर

लोगों में बीमारी के लक्षण पता करने के लिए जिला अस्पताल में हो रही जाँच का दायरा बढ़ाते हुए और भी स्वास्थ्य संबंधी जाँचे अब आसान हो चली है। बाहर ईलाज करा रहे मरीजों और स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने वालों के लिए अब अस्पताल में ही गम्भीर बीमारियों का पता लगाने के लिए पैथालॉजी लैब को और आधुनिक किया गया। जहाँ नई मशीनों से महँगी से महँगी जाँच कम कीमत पर उपलब्ध हो सकती है।  

जिला अस्पताल में बीमारियों की जाँच पड़ताल करने के लिए डॉक्टर के द्वारा आमतौर पर अधिकतर मरीजों को खून  व पेशाब जाँच के लिए बोला जाता है ताकि बीमारी का पता कर उसका ईलाज कर मरीज को राहत दिलाई जा सके। जिसके लिए अस्पताल में नई पैथालॉजी मशीन लगाई गई है।

 ऐसा नही है कि पहले जिला अस्पताल में जाँच की मशीनें नही थी ये कहना गलत होगा अब और भी नई मशीनों से जाँच की जायेगी। पहले जिला अस्पताल में सीवीसी, सीआरपी , एचबी, एमपी विडाल, यूरिनल, शुगर, लीवर फंग्सन , एच आई वी, की जाँच होती थी।

  अब आधुनिक मशीनों से इन जांचों के अलावा  विटामिन,थाइराइड, समेत कैंसर की भी जाँच अब जिला अस्पताल के पैथालॉजी लैब में हो रही है। 

इन सब के अलाबा अगर आप अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत गंभीर है तो हेल्थ चेकअप के नाम पर बहुत लोग काफी पैसा खर्च करते है उनका हेल्थ चेकअप भी आसानी से हो सकेगा ये सुविधा पहले जिला अस्पताल में नही थी जिसके लिए लोगों को  प्राइवेट में दो हजार से 3 हजार तक खर्च करते थे ये सुविधा अब अस्पताल के पैथालॉजी लैब में आसानी से कम कीमत पर उपलब्ध हो सकी है। वही कोरोनो महामारी के दौरान होने वाली जाँच

जिसमें एलडीएच, फेरेटिन, सीआरपी, दी ड्राइमेर, भी अब अस्पताल में ही उपलब्ध हो रही है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget