विद्युत कटौती को लेकर विधायक का धरना, ग्रामीण क्षेत्रो का भी मिला सहयोग

सरकार के निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्र में सिंगल फेस विद्युत सप्लाई कर रहे विद्युत अधिकारी  जिसको लेकर विधायक ने  6  मई को  दिया धरना

अनूपपुर/


कोतमा

विधानसभा क्षेत्र कोतमा के ग्राम पंचायतो में करीब एक माह से लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। जिसकी शिकायत अनेकों बार ग्रामवासियों द्वारा विधुत विभाग के अधिकारियों को दी गयी। वावजूद इसके स्थिति जस के तस बनी हुई है जिसमे कोई सुधार न हो पाने की दशा में ग्रामवासियों ने क्षेत्रीय विधायक सुनील सराफ से समस्या बताये कि करीब 1 माह से गांव में बिजली का सिंगल फेस है। जिसके चलते कूलर, फ्रिज, पंखा, आटा चक्की, पानी मोटर नहीं चल पा रहे है। रात में पंखे हिल्ते है चलते नहीं। ग्रामीणों का कहना है कि एक फेस बंद है एवं 4 से 12 सिंगल फेस व सुबह 3 से 10  फिर सिंगल फेस की विद्युत सप्लाई से ग्राम वासी अच्छे खासे परेशान है। जिसकी शिकायत विधायक सुनील सराफ से की गई। उक्त मामले में विधायक सुनील सराफ ने बताये कि जब मेरे द्वारा विद्युत मण्डल के ऐ ई से जानकारी चाही गयी तो उनका कहना था कि ऊपर से ही निर्देश प्राप्त हैं। जिसको लेकर विधायक  सुनील सराफ के द्वारा विद्युत विभाग के अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया गया था कि जल्द ही ग्रामीणों को विद्युत की समस्या से निजात नहीं मिला तो विद्युत मंडल कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे । 6 मई को विधायक सुनील सराफ ब्लॉक अध्यक्ष मनोज सोनी के नेतृत्व में कोरोना  नियमों का  पालन करते हुए  सोशल डिस्टेंसिंग  के साथ विद्युत मंडल कार्यालय के सामने  धरना प्रदर्शन करते हुए  मुख्यमंत्री  के नाम  कोतमा एसडीएम  को ज्ञापन सौंपते हुए  बताया कि  मध्यप्रदेस के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान पर आरोप लगाते हुए कहे हैं कि क्या गांव की जनता जनता नही है या वो आपके मतदाता है।ग्रामीण क्षेत्रो में कूलर,पंखे फ्रिज, आटा चक्की, पानी मोटर नहीं चल पा रहे है। रात में पंखे हिल्ते है चलते नहीं। 

इस भीषण गर्मी में ग्रामवासी विद्युत की समश्या से अच्छे खासे परेशान हैं

आखिरकर शिवराज सरकार द्वारा ग्राम वासियों के साथ दोहरी नीति क्यों अपनाई जा रही है। एक तरफ पूरे देश मे कोरोना संक्रमण से लोग जूझ रहे हैं ग्रामीण क्षेत्रो में लोग संक्रमण के डर से घरों में लोग दुबके हुए हैं। इस भीषण गर्मी में भी गांवों में सिंगल फेस विद्युत सप्लाई कर गांववालों  के साथ अन्याय कर रही है। विधायक सुनील सराफ मध्यप्रदेस की शिवराज सरकार को चेतावनी देते हुए कहे हैं कि यदि ग्राम वासियों को फूल वोल्टेज व डबल फेस विद्युत सप्लाई  देते हुए ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों को राहत प्रदान की जाए  । उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में महंगाई सबसे ज्यादा है डीजल पेट्रोल खाद्य तेल सहित अन्य सामग्री की कीमतें  आसमान छू रही हैं ।  ज्ञापन में विधायक ने मांग करते हुए कहा है कि कोरोना काल में लॉकडाउन के कारण उद्योग धंधे एवं दुकाने बंद है कम से कम उनके विद्युत बिलों में विनिमय चार्ज कम किया जाए एवं ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में कम से कम माह अप्रैल से जुलाई तक का बिल माफ किया जाए ।

*ग्रामीण क्षेत्रो में भी धरना प्रदर्शन*

 6 जून को ग्राम पंचायत बेलिया बड़ी में की विद्युत कटौती के सम्बंध में धरना प्रदर्शन किया गया बताया गया हैं कि सिंगल फेस कटौती चल रही हैं जिसके कारण ग्राम में आये दिन समस्या बनी रहती हैं बिजली विभाग के अधिकारियों जेई एसे पूछा गया कि यह कटौती क्यो हो रही हैं तो उनका कहना हैं ये ऊपर से हमारे उच्च अधिकारियों का आदेश हैं कि ग्रामीण अंचलों में कटौती की जाए जब सरकार की तरफ से ग्रामीण क्षेत्रो में भरपूर बिजली प्रदान करने को कहा जा रहा हैं इसी मामले को लेकर कोतमा विधायक कोतमा बिजली विभाग कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए है और उनके कहने से जहाँ जहाँ जिन ग्रामो में कटौती की जा रही हैं वहाँ की जनता उनके समर्थन में ग्रामीण क्षेत्रो में धरने पर बैठ गए है पंचायत के समने धरना प्रदर्शन में कोविड़ सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह पालन किया जा रहा है धरने में बैठने वालों में पंकज पाण्डेय, प्रफुल्ल पाण्डेय, छोटू पाण्डेय, मान सिंह, केशव सिंह आदि।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget