कोरोना से बचाव के लिये सभी लोग वैक्सीन अवश्य लगवाएं -- भगवत शरण माथुर

कोरोना से बचाव के लिये सभी लोग वैक्सीन अवश्य लगवाएं -- भगवत शरण माथुर


*तीसरी लहर की आशंका के बीच वरिष्ठ समाजसेवी ने की अपील*

अनूपपुर 

डेल्टा प्लस वायरस को विशेषज्ञ अत्यंत खतरनाक और संक्रामक मान रहे हैं ।‌ दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार जनता से सावधान रहने की अपील करते हुए सभी राज्यों को इस हेतु आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिये हैं। वैक्सीनेशन को कोरोना से बचाव का बडा माध्यम माना गया है। राष्ट्रीय स्तर के वरिष्ठ चिंतक, विचारक, समाजसेवी श्री नर्मदे हर सेवा न्यास के संयोजक भगवत शरण माथुर ने सभी से अपील की है कि 18 वर्ष से ऊपर की उम्र के सभी व्यक्ति कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं ।*

    अमरकंटक के बरातीधाम स्थित श्री नर्मदे हर सेवा न्यास में तपस्वी मिलिंद जी , मनोज द्विवेदी, उमेश पाण्डेय, शिव चौधरी के साथ अन्य लोगों की उपस्थिति में आयोजित एक विचारगोष्ठी को संबोधित करते हुए श्री माथुर ने कहा कि कोरोना के रहस्य को समझने में अभी भी विश्व के तमाम लोग सफल नहीं हुए है। हर बार यह अपना रुप बदल कर नये वैरियेन्ट में सामने आकर चिकित्सकों के सामने इलाज की बड़ी चुनौती पेश कर रहा है। कोविड का नया वैरियेन्ट डेल्टा प्लस की संक्रामकता और आक्रामकता बहुत अधिक बताई जा रही है। ऐसे में तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। आम जनता कोरोना से बचाव के लिये वैक्सीन अवश्य लगवाए। यदि बहुत आवश्यक ना हो तो लोगों को भीड में या सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचना होगा। मास्क जरुर लगाएँ । सोशल डिस्टेंशिंग बनाए रखें। समय - समय पर साबुन से हाथ धोते रहना होगा।

श्री माथुर ने कोरोना वैक्सीन से जुड़े डर और भ्रम को दूर करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को बिना किसी डर - भय के टीका जरुर लगवाना चाहिये।‌ उन्होंने कहा कि महामारी के इस कठिन दौर में समाज और सरकार साथ आकर और एकजुटता बनाए रख कर ही इसे पराजित किया जा सकता है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget