हिंदुस्तान पावर सीएसआर ने ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन

 हिंदुस्तान पावर सीएसआर ने ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन


अनूपपुर/जैतहरी

28 जून ताप विद्युत कंपनी हिंदुस्तान पावर के सीएसआर विभाग ने अनूपपुर जिला ब्लड बैंक के सहयोग से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। कंपनी परिसर स्थित अस्पताल में आयोजित इस शिविर में कंपनी कर्मियॊं और उनके परिवार के सदस्यों ने रक्तदान किया। 

सीएसआर विभाग का यह प्रयास कोरोना संकट के बीच रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करने के जिला ब्लड बैंड के प्रयासों की एक कड़ी है। कंपनी के प्लांट हेड एवं सीओओ बसंता कुमार मिश्रा के मार्गनिर्देशन में सीएसआर विभाग ने रक्तदान कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की।

 जिला ब्लड बैंक के प्रमुख डा. आरपी श्रीवास्तव के नेतृत्व मॆं एक टीम ने सीएसआर विभाग के डाक्टर तनवीर अहमद जानवरी और कंपनी परिसर स्थित अस्पताल के डाक्टर अरित्रा बनर्जी के सहयोग से इस शिविर को संपन्न किया। शिविर को संपन्न कराने में ब्लड बैंक, सीएसआर विभाग और कंपनी अस्पताल के कर्मियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। सीएसआर विभाग की ओर से इस शिविर के समन्वयक शुभाशीष चक्रवर्ती कहते हैं," कोरोना संक्रमण के बीच रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करना एक बड़ी चुनौती है। हम इस चुनौती से निटपने में जिला स्वास्थ्य प्रशासन के साथ हैं।" इस रक्तदान शिविर से अनूपपुर जिला ब्लड बैंक लाभान्वित होगा। शिविर में कुल 40 लोगों ने रक्तदान किया। 

मानव जीवन के लिए अमूल्य योगदान करने वाले इन रक्तदाताओं में से एक शरद अग्रवाल कहते हैं, " मुझे खुशी है कि यह मानवीय कार्य करने का सौभाग्य मुझे मिला।" रक्तदाता पंकज निगम कहते हैं, " इंसान के लिए इंसान काम आए, यही सर्वश्रेष्ठ मानवता है।" कंपनी के मानव संसाधन विभाग के प्रमुख आरके खटाना ने इस शिविर की व्यवस्था का जायजा लिया। 

उल्लेखनीय है कि हिंदुस्तान पावर सीएसआर विभाग पिछले कई सालों से रक्तदान शिविर आयोजित कर इस मानवीय कार्य में महती योगदान देता रहा है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget