मोजर बेयर किसानो के हक पर डाल रहा डाका, दादागिरी और गुंडागर्दी पर उतारू

मोजर बेयर किसानो के हक पर डाल रहा डाका, दादागिरी और गुंडागर्दी पर उतारू


 अनूपपुर/जैतहरी

        मोजरबेयर पावर प्लांट के प्रभावित खातेदार ने एस डी एम जैतहरी के समक्ष लगाया गुहार,माँग किया कि करारनामा के मुताबिक स्थाई नौकरी दिलवाई जाय। 

ग्राम गुवारी निवासी सोहन जायसवाल के पुत्र सुग्रीव जयसवाल ने दिनांक 11/6/2021 को एसडीएम जैतहरी के समक्ष मोजरबेयर पावर प्लांट में करारनामा, पुनर्वास नीति के शर्तों के अनुसार स्थाई नौकरी दिलाये जाने की मांग किया। 

उन्होंने कहाकि कम्पनी हमारे साथ धोखाधड़ी कर हमें हमारे कानूनी एवं जायज हको से बंचित कर रहा है। कम्पनी द्वारा किसानों  से बिना राय विमर्श किए मनमानी तरीके से पुनर्वास नीति 2010 तैयार किया है। जिसमें ब्यापक पैमाने पर किसानों के हितों में कटौती कर किसानों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। 

उन्होंने कहाकि पुनर्वास नीति 2010 पूर्णतः गैरकानूनी एवं प्राकृतिक नियमों के विरूद्ध है। कम्पनी एवं प्रसाशन को पुनर्वास नीति 2002के शर्तों के अनुसार किसानो को ज्यादा सुविधाएं दिलाए जाने का प्रावधान है।  किन्तु कम्पनी इस क्षेत्र के सीधे साधे, किसानों का नाजायज फायदा उठाते हुए लगातार किसानों के हितों में कटौती पर कटौती करते हुए किसानों  को आर्थिक नुकसान पहुंचाया जा रहा है। 

उन्होंने कहाकि कम्पनी में कार्यरत अधिकारी एवं  ठेकेदारों की दादागिरी व गुण्डागर्दी जोरो पर चल रही है। स्वयं गलती करेगे एवं प्रभावित खातेदार के द्वारा नौकरी हेतु नामित सदस्यों से नौकरी से हटायें जाने का धमकी देकर उससे माफीनामा लिखाते है। उन्होंने बताया कि इसी तरह के घटनाक्रम मेरे साथ भी किया जा रहा है और मैं माफीनामा लिखने से जब इन्कार कर दिया तो ठेका प्रथा में काम कर अपने परिवार का जीविकोपार्जन कर रहा था। मार्च के महीने से बंचित कर दिया है। जिससे मेरे परिवार भूखों मरने के कगार पर हैं।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget