85 लाख की शहडोल आ रही शराब सहित ट्रक चालक गिरफ्तार

85 लाख की शहडोल आ रही शराब सहित ट्रक चालक गिरफ्तार


 

जबलपुर/शहडोल

 बुधवार देर रात मुखबिर से शराब के अवैध परिवहन की सूचना मिलने पर ट्रक एमपी 09 एचजी 0155 को कटनी का रहने वाला अश्विनी शर्मा चला रहा है, जो जिला धार से शहडोल जा रहा है। ट्रक में अवैध रूप से भारी मात्रा मे शराब की पेटियां लोड की गई हैं। जबलपुर क्राइम ब्रांच और आधारताल पुलिस ने धार जिले से शहडोल भेजी गई शराब की अवैध खेप जबलपुर में पकड़ ली। शराब के अवैध परिवहन में लिप्त दो आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए 65 हजार 379 पाव अंग्रेजी और 158 पाव देशी शराब जब्त की गई। सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए सीएसपी अशोक तिवारी, थाना प्रभारी शैलेष मिश्रा एवं क्राइम ब्रांच और अधारताल पुलिस की संयुक्त टीम ने जबलपुर-कटनी बायपास पर दाऊ मैरिज गार्डन तिराहा के पास सड़क पर स्टॉपर लगाकर नाकाबंदी की गई। कुछ समय बाद वहां पहुँचे ट्रक एमपी 09 एचजी 0155 को रोका गया। चालक अश्विनी शर्मा 34 वर्ष निवासी जागृति कालोनी थाना एनकेजे जिला कटनी एवं परिचालक रामरतन राय 36 वर्ष निवासी देवरी कला थाना रीठी जिला कटनी से पूछताछ की गई। दोनों पुलिस के सवालों का संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए।

*बिल्टी में हुआ खेल*

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम गोपाल प्रसाद खांडेल ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर शराब की तस्करी तथा अन्य मादक पदार्थों के अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है। आरोपियों द्वारा बिल्टी एवं अनुज्ञा पत्र में सफेदा लगाकर शहडोल लेख है जो संदेहास्पद है। मप्र एक्साईज का ट्रांसपोर्ट अनुज्ञा पत्र पेश किया जिसमें गोवा स्प्रिट स्मूथनेश विस्की, 1300 पेटी की अनुमति लेख है। ट्रक चालक एवं सहचालक द्वारा अतिरिक्त शराब का परिवहन कर अनुज्ञा पत्र की शर्तों का उल्लंघन किया गया। आरोपितों के विरुद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

*शराब के पूरे दस्तावेज नही मिले*

ट्रक समेत चालक और परिचालक को अधारताल थाना ले जाकर पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि ट्रक में शराब लोड है। जिसे ग्रेट गैलन वेन्चर्स लिमिटेड शहजवाया लेवाड चैकी जिला धार से शहडोल शासकीय वेयर हाउस ले जा रहे हैं। ट्रक का तिरपाल खुलवाकर जांच करने पर बिल्टी के अनुसार 13सौ पेटी अंग्रेजी शराब तो मिली पर इसके अलावा ट्रक में रखी शराब के संबंध में दोनों उत्तर नहीं दे पाए। 65 हजार 379 पाव अंग्रेजी एवं 158 पाव देशी शराब को जब्त कर लिया गया। सिद्धार्थ परिवहन ट्रांसपोर्ट की पर्ची, मप्र एक्साइज का ट्रांसपोर्ट परमिट एक प्रति इनवोईस ग्रेट गेलन वेन्चर्स लिमिटेड की एक मूल प्रति जब्त की गई।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget