वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही! 5 मिनट में ही युवक को लगा दीं वैक्सीन की दोनों डोज़

वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही! 5 मिनट में ही युवक को लगा दीं वैक्सीन की दोनों डोज़


ललितपुर

उत्‍तर प्रदेश के ललितपुर से स्वास्थ विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल सदर कोतवाली क्षेत्र के एक कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने गए युवक को स्वास्थकर्मियों ने 5 मिनट में 2 डोज़ दे दीं. वहीं, मामला मीडिया में आने के बाद अब स्वास्थ विभाग में हड़कम्प मच गया है. इसके अलावा वैक्सीन लगवाने वाले युवक को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी मुताबिक, ललितपुर की सदर कोतवाली के बड़ापुरा निवासी कृष्ण मुरारी मोहल्‍ले में बने रावर स्कूल के कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने के लिए गए हुए थे. इस दौरान वहां मौजूद स्वास्थकर्मियों ने उन्हें एक साथ 2 डोज़ दे दीं. यह मामला जब मीडिया में आया तब जाकर कहीं युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

वैक्सीन लगवाने वाले कृष्ण मुरारी के मुताबिक, मुझे दोनों डोज के बीच कुछ दिनों का अंतर होता है, यह पता नहीं था. इसके अलावा युवक का आरोप है कि स्वास्थकर्मी आपस में बातें करने में इतना बिजी था कि बस 5 मिनट में ही वैक्सीन की दोनों डोज लगा दीं. यही नहीं, जब कृष्ण मुरारी को घर पहुंचकर घबराहट और बेचैनी महसूस हुई, तो उसके परिजनों ने सीएमओ से शिकायत की. इसके बाद उसे इमरजेंसी में भेज दिया.

बहरहाल, सीएमओ ने 5 मिनट में 2 वैक्‍सीन डोज लगाने के मामले में कहा कि इससे कोई नुकसान नहीं होगा. वहीं, कहा कि हम इस पूरे मामले की जांच कराएंगे और कड़ी कार्रवाई करेंगे. बता दें कि इस मामले की शिकायत जिला अधिकारी से भी की गई है.

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget