नवागत कलेक्टर सोनिया मीणा ने जिले के पत्रकारों से किया वर्चुअल संवाद

नवागत कलेक्टर सोनिया मीणा ने जिले के पत्रकारों से किया वर्चुअल संवाद


*कोरोना संक्रमण पर काबू पाने समाज को जागरूक करने में मीडिया की अहम भूमिका*

अनूपपुर

जिले की नवागत कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के पत्रकारों से संवाद स्थापित किया। इस वर्चुअल मीट में जिले के प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मियों से पहली बार मुखातिब हुई कलेक्टर सुश्री मीना ने कोरोना के संकट को अत्यंत विकट संकट बताया। आपने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने में नागरिकों समेत मीडिया कर्मियों की सक्रिय भागीदारी आवश्यक है। कोरोना से बचने के एकमात्र तरीके के रूप में हरेक व्यक्ति का अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग होना जरूरी है। सुश्री मीना ने कहा कि इसके लिए समाज को जागरूक करने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जनजागृति को गांव-देहात, कस्बों से लेकर गली-मोहल्ले स्तर पर ले जाना आवश्यक है।

          कलेक्टर ने जिले में कोरोना संक्रमण रोकने हेतु जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमे द्वारा किए जा रहे उपायों की जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्य की लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। जिला स्तर से लेकर ग्राम स्तर तक बनी काइसेसमैनेजमेंट कमेटियां भी मानीटरिंग कर रही हैं। आपने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी हो रही है। लेकिन इसके बावजूद सभी को पहले की तरह हर स्तर से सतर्क रहने की जरूरत है।

         कलेक्टर ने कहा कि सभी लोग स्वस्थ रहने के लिए मास्क लगाएं, सुरक्षित दूरी बनाए रखें, वैक्सीनेशन करवाएं व इसके लिए जन जागरूकता करें, ताकि लोग भ्रांतियों का शिकार ना हों। कलेक्टर सुश्री मीना ने इस दिषा में किए जा रहे जिले के अच्छे कार्यों को प्रचारित करने की भी पत्रकारों से अपील की। कलेक्टर सुश्री मीना ने कहा कि सभी के सहयोग से कोरोना पर नियंत्रण पाने के साथ ही जिले के विकास कार्यों को भी गति दी जा रही हैं।

          प्रारंभ में वर्चुअल मीट के माध्यम से नवागत कलेक्टर को जिले के इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया से जुड़े पत्रकारों ने अपना-अपना परिचय दिया तथा क्षेत्रीय समस्याओं से अवगत कराया।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget