दुकानदारों को वैक्सीन लगाने के निर्देश, मास्क न लगाने पर दुकान होगी सील




दुकानदारों को वैक्सीन लगाने के निर्देश बगैर मास्क के आने वाले ग्राहकों को सामान देने वाले दुकानदारों की दुकानें होंगी सील

अनूपपुर 30 मई 

 कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे 1 जून 2021 से प्रदेश में आरंभ होने जा रही अनलाॅक की प्रक्रिया पर जिले में अमल के लिए दुकानें खोलने हेतु होमवर्क कर लें। कलेक्टर ने अनुविभागीय दण्डाधिकारियों से कहा कि यह उन्हें सुनिष्चित करना है कि शासन की गाइडलाइन के मुताबिक 50 फीसद दुकानों को खोलने के किस क्रम को अपनाया जाए। इसके लिए उन्होंने होमवर्क कर पूरी तैयारी करने के अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को निर्देश दिए। 

कलेक्टर सुश्री मीना आज निवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में ‘‘अनलाॅक’’ के संबंध में अपर जिला दण्डाधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिले के अनुविभागीय दण्डाधिकारियों, मुख्य नगरपालिका अधिकारियों से चर्चा कर रही थीं। 

कलेक्टर ने अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी लोगों से बात कर शहरी क्षेत्र में 50 फीसद दुकानें खोलने का निर्धारण करें। आपने कहा कि दुकानदारों से सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाने का पालन कराना सुनिष्चित किया जाए। दुकानदार स्वयं भी मास्क लगाएं और उन ग्राहकों को सामान दें, जो मास्क लगाए हों। बगैर मास्क के आने वाले ग्राहकों को सामान देने वाले दुकानदारों की दुकानें सील कर दी जाएं। आपने दुकानदारों को वैक्सीन लगवाने के अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि वे शहरी क्षेत्र में वैक्सीनेशन शुरु कराना सुनिष्चित करें। आपने खण्ड चिकित्सा अधिकारियों से बात कर कैम्प लगाकर शत प्रतिषत दुकानदारों का वैक्सीनेशन कराने के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए। कलेक्टर ने रेड जोन अथवा जहां ज्यादा पाॅजीटिव केस पाए गए हैं, उन क्षेत्रों में गाइडलाइन के दिशानिर्देषों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए। आपने ऐसे क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही बंद रखने के निर्देश दिए।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget