पात्रों के राशन वितरण में हुई लापरवाही तो होगी कठोर कार्यवाही


पात्रों के राशन वितरण में हुई लापरवाही तो होगी कठोर कार्यवाही

अनूपपुर/कोतमा

कोरोना काल के दूसरे फेस में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत कार्ड धारकों को कोटे की दुकान से कोटेदारों की ओर से फ्री राशन देने का निर्देश है ताकि इस विकट समय में कोई भी गरीब परिवार भूखा न रहने पाए। शासन की मंशा पूरी करने व पात्रों को राशन वितरण में अगर बिक्रेता  की ओर से किसी प्रकार की लापरवाही बरती गई तो उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी।  जिला खाद्य अधिकारी अम्बोज श्रीवास्तव ने

 कहा कि 1 जून  से सरकार जहां एक तरफ कोरोना महामारी को नियंत्रण करने के लिए पूरी तरह कोशिश कर रही है। वहीं किसी गरीब के घर कोई भूखा न रहने पाए इसकी भी चिंता कर रही है। सरकार ने इसी समस्या के समाधान के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत कार्ड धारकों को राशन की दुकान से गेहूं व चावल प्रति यूनिट पांच किलो दे रही है। उन्होंने कहा कि इसी बीच क्षेत्रीय पात्रों की ओर से शिकायत मिली है कि कहीं-कहीं बिक्रेता राशन का वितरण नहीं कर रहे हैं जो कर रहे हैं उनमें कुछ बिक्रेता   गल्ले में कटौती कर रहे है। जिम्मेदार पूरा ध्यान दें अगर कहीं ऐसा है तो उसके विरुद्ध तुरंत कार्यवाही की जायेगी ।

खाद्यान्न वितरण में लापरवाही पर तुरंत होगी कार्रवाई। खाद्यान्न वितरण या आपूर्ति में लापरवाही अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

खाद्यान्न वितरण या आपूर्ति में लापरवाही अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लाभुकों को सही माप व सही दर पर समय से खाद्यान्न उपलब्ध कराना अनिवार्य है। किसी भी स्तर पर किसी भी तरह की लापरवाही पर अब सीधे कार्रवाई होगी। उन्होंने संबंधित  को निर्देश देते हुए कहा कि खाद्यान्न आपूर्ति में किसी भी तरह की लापरवाही की सूचना पर जांच कर संबंधित दुकानदार के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करें। शिकायत मिलने पर तुरंत एक्शन लें और कार्रवाई से अवगत कराएं।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget