शासकीय भूमि पर चला प्रशासन का बुलडोजर मुक्त हुआ अतिक्रमण

शासकीय भूमि पर चला प्रशासन का बुलडोजर मुक्त हुआ अतिक्रमण


अनूपपुर/पुष्पराजगढ़

पुष्पराजगढ़ तहसील मुख्यालय से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम शिवरी चंदास करौंदी तिराहा आवास कॉलोनी में 15 मई को अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचे राजस्व की टीम एवं सुरक्षा ब्यवस्था में मौजूद पुलिस की टीम के समक्ष अतिक्रमणकारियों ने राजस्व की टीम पर पथराव कर दहशत का माहौल पैदा कर अतिक्रमण हटाने गये राजस्व के कर्मचारियों को कार्यवाही करने से रोकने का प्रयास किया जा रहा था मौके में मौजूद अतिक्रमण कारियो द्वारा किये गये पत्थरबाजी से पटवारी कुंवर सिंह को चोट भी आई।

*पटवारी की रिपोर्ट पर अतिक्रमण कारियो के बिरुद्ध हुआ मामला पंजीबद्ध*

घायल पटवारी कुँवर सिंह की लिखित रिपोर्ट के आधार पर राजेंद्रग्राम थाने में आरोपी राजरानी शर्मा शैलेश सुखदेव और स्नेहा के विरुद्ध धारा 353, 332, 336 ,186, 294, 506, 34 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया जाकर पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है ।

*अतिक्रमणकारी पर भारी राजस्व वा पुलिस प्रशासन की टीम*

विगत तीन दिन पूर्व अतिक्रमण कारियो द्वारा राजस्व की कर्मचारियों के साथ किये गये पथराव की घटना के बाद प्रशासन मुस्तैद होकर 18 मई को शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने दल बल के साथ बुलडोजर लेकर मौके पर उपस्थित होकर उक्त अतिक्रमण को बुलडोजर चलवाकर जमीदोंज कर दिया गया उक्त कार्यवाही कर रहे एसडीएम पुष्पराजगढ़ अभिषेक चौधरी की उपस्थिति में तहसीलदार टी आर नाग नायब तहसीलदार सेशांक शेंडे आदित्य द्विवेदी एसडीओपी आशीष भरांडे टीआई नरेन्द्र पाल सहित पांच राजस्व निरीक्षक 17 पटवारी आधा सैकड़ा से ज्यादा पुलिसकर्मी उक्त कार्रवाई के दौरान उपस्थित रहे।

*लाखो की बेशकीमती भूमि हुई अतिक्रमण से मुक्त*

 अतिक्रमण कर्ताओं के द्वारा लगभग 40 हजार वर्ग फिट लाखो की बेशकीमती शासकीय भूमि पर कब्जा कर पक्का निर्माण कराया जा रहा था जिस पर अतिक्रमण की कार्यवाही कर उक्त भूमि को अतिक्रमण कारियो से मुक्त कराया गया कार्यवाही के दौरान कोई भी आरोपी सामने नहीं आया मामला पंजीबद्ध होने की कार्यवाही की सूचना मिलते ही अपने घरों से फरार हो गये थे।

इनका कहना है

शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटा दिया गया है वहीं पूर्व में अतिक्रमण कर्ताओं द्वारा किए गए पथराव को देखते हुए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था।

*शशांक शैंडे नायब तहसीलदार राजेंद्रग्राम*

 बीआरसी कार्यालय में निर्मित बाउंड्री बाल के समीप कुछ अतिक्रमणकारियों द्वारा कब्जा कर निर्माण कार्य कराया जा रहा था जिसकी शिकायत पर मेरे द्वारा राजस्व की टीम एवं पुलिस बल के सहयोग से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई है।

*अभिषेक चौधरी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पुष्पराजगढ़*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget