एनओसी देने के नाम पर नगर पालिका के एआरआई पर 21 हजार लेने का लगा आरोप

एनओसी देने के नाम पर नगर पालिका के एआरआई पर 21 हजार लेने का लगा आरोप


अनूपपुर 

नगर पालिका हमेशा सुर्खियों में रहता है चाहे वह अनोखे चुनाव, खाली कुर्सी, भरी कुर्सी का या नगर पालिका के अध्यक्ष के भ्रस्टाचार का हो या भ्रस्टाचार के आरोप में अध्यक्ष पर चुनाव लड़ने पर लगाई गई पाबंदी का हो लेकि न सुर्खियों में हमेशा बना रहता है ताजा मामला अनूपपुर नगर पालिका में पदस्थ आ आर आई गजाला परवीन का है जिनपर भवन निर्माण की एन ओ सी देने के एवज 21000 रुपये लेने का आरोप लगा है । यह आरोप की सामान्य आदमी ने नही बल्कि देश की सीमा में तैनात रहकर अपनी जान की बाजी लगाने वाले एक आर्मी के एक जवान ने लगाए है ।

*नगद और खाते में लिए रुपये*

आरोप है कि गजाला परवीन ने भवन निर्माण के नाम पर उक्त 15 हज़ार खाते में तो 6 हज़ार नगद ले लिया और आज भी उक्त आर्मी के जवान अनापत्ति के लिए भटक रहा है। और ये लापरवाही तब हो रही है जब प्रशासक जिले के मुखिया है वही आवेदक को जो अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया गया है वो भी फर्जी नजर आ रहा है हालांकि अब विभाग कार्यवाही की बात कह रहा है ।

*आर्मी के जवान ने लगाया आरोप*

वार्ड क्रमांक 10 के निवासी समशेर सिंह अपनी जमीन पर मकान बनाने के लिए नगर पालिका अनूपपुर में परमीशन के लिए वर्ष 2020 में आवेदन किया। पेशे से फौजी होने के कारण समय पर काम हो सके उसके लिए नपा की एआरआई ने पैसे की माग की जिस पर 6 हजार नगद व 15000 रुपये खाते में फ़ोन पे के माध्यम से जमा कर दिया। जो मिलाकर रकम 21 हजार गयी। मगर आज का दिन है। नक्शा तो पास नही हुआ मगर गजाला परवीन एआरआई त्ति प्रमाण पत्र दे दिया ।

*ए आर आई ने आरोपो से किया इनकार*

वही एआरआई गजाला परवीन का कहना है कि मेरे खाते में समशेर की रकम धोखे से खाते में आ गयी थी। और रकम लौटा दी गयी। इसे इत्तफाक ही कहेगे की एआरआई के खाते में ये रकम धोखे से आ गयी है। वही समशेर शिकायत करते हुए अब नगर पालिका के चक्कर लगा रहा है मगर उसकी सुनवाई नहीं हो रही है ।

*सी एम ओ ने कहा करेंगे कार्यवाही*

इस पूरे मामले में अब नगर पालिका अधिकारी हरिओम वर्मा ने बताया कि मकान बनबाने के लिए ऑनलाइन परमिशन की जरूरत पड़ती है। अगर ऐसा कुछ हुआ है तो कार्यवाही की जायेगी। । एक तरफ देश के लिए अपनी जान जोखिम में डाल कर देश की सेवा कर रहे है वही दूसरी तरफ अपना ही आसियाना बनाने के लिए अपनी जमा पूंजी लगा रहे है वही ऐसे भी अधिकारी है जो अपनी जेब गरम करने के लिए फौजी को भी लूटने से बाज़ नहीं आ रहे हैं ।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget