सीएम, कलेक्टर के आदेश को भाजपा के नेता दिखा रहे है ठेंगा, क्या यही है भाजपा का अनुशासन

सीएम,कलेक्टर के आदेश को भाजपा के नेता दिखा रहे है ठेंगा, क्या यही है भाजपा का अनुशासन


एसडीएम के सामने भाजपा के लोगो ने नियमो की उड़ाई धज्जियां

अनूपपुर


एक तरफ पूरा विश्व पूरा देश कोरोना महामारी की चपेट में हैं भारत के सभी राज्य के जिलों में कोरोना से हाहाकार मचा है और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं अनूपपुर जिले के कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने स्पष्ट लहजो में कहा हैं कि सभी लोग मास्क लगाए, 6 फिट की समाजिक दूरी बनाए, हाथ बार बार धोते रहे, भीड़ भाड़ वाले स्थान से बचे, अपना ध्यान रखे, अपने परिवार का ध्यान रखे, खुद जागरूक बनो और लोगो को जागरूक बनाये मगर अनूपपुर जिले में ये नियम कही पर भी लागू होते नही दिख रहा हैं जिले में प्रतिदिन कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा हैं और प्रतिदिन मौतों की संख्या बढ़ती जा रही हैं जिले के जब पदाधिकारी, अधिकारी, मंत्री ही नियमो का पालन नही करेंगे तो आम जनता से क्या आशा की जा सकती हैं।

*सीएम, कलेक्टर के बनाये नियमो की उड़ा रहे धज्जियां*

14 अप्रैल को जिले के भाजपा कार्यालय में डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाने के लिए जिले 25 से 30 पदाधिकारी समेत अनूपपुर के विधायक और मंत्री बिसाहू लाल सिंह, जिलाध्यक्ष बृजेश गौतम, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रामदासपुरी के उपस्थित में मनाया जा रहा था मगर कोई भी कोरोना महामारी के लिए बनाए गए नियमो का पालन करने को तैयार नही है सामाजिक दूरी 6 फिट की बात तो छोड़ दे मास्क लगाए बिना ही कार्यक्रम करके नियमो का उल्लंघन कर दिए जब ये लोग ही नियमो का पालन नही करेंगे तो आम आदमी से क्या उम्मीद की का सकती हैं। देश के संविधान निर्माता का जन्मदिवस मना रहे हैं और खुले तौर पर नियमो उल्लंघन कर रहे है।


*एसडीएम साहब भाजपा के सामने नतमस्तक*

कोरोना महामारी में कार्यक्रमो में रोक लगी हैं अगर कोई कार्यक्रम करना भी हैं तो कोरोना नियमो का पालन करे मगर भाजपा के लोग शहर में घूम घूम कर कार्यक्रम कर रहे है और कोरोना बांटने में कोई परहेज नही कर रहे हैं तृणमूल कांग्रेस के नेता द्वारा अनुसूचित जाति समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में भाजपा के कुछ पदाधिकारी अनुविभागीय अधिकारी तहसील कार्यालय में पहुँचकर एसडीएम कमलेश पुरी को ज्ञापन सौपने गए थे मगर वहाँ भी नियमो का पालन नही किये एसडीएम साहब के मौजूदगी में 1 भाजपा का कार्यकर्ता मास्क नही लगाया हैं और 6 फिट की सामाजिक दूरी का भी पालन नही किया गया और एसडीएम साहब मूकदर्शक बनकर ज्ञापन ले लिए और नियमो को दरकिनार कर फ़ोटो खिंचवाने में कितने मशगूल हैं फ़ोटो में देखने लायक हैं क्या मजाल की भाजपा के लोगो के ऊपर कोई भी कार्यवाही कर सके या कोई समझाइश दे सके अगर कार्यवाही करते तो उनकी कुर्सी खतरे में पड़ जाती।

*क्या प्रशासन करेगी इन लोगो के ऊपर कार्यवाही*

जिस तरह से प्रशासन नियमो का पालन न करने वालो के ऊपर लगातार कार्यवाही करते चली आ रही हैं लेकिन प्रशासन की कार्यवाही और लाठी केवल गरीबो पर चलती है मजाल हैं कि कोई भी कार्यवाही किसी भी सांसद, विधायक, मंत्री, पार्टी के नेता, पदाधिकारी अधिकारी, कर्मचारी, पर हुई हो प्रशासन की कार्यवाही हाथी के दांत जैसे होती है दिखाने के और खाने के और सभी हाल में ही कलेक्टर साहब सहित एसडीएम साहब जिला मुख्यालय की सड़कों पर उतरकर गरीब राहगीरो एवं दुकानदारो के ऊपर कोरोना नियमो का पालन न करने पर जिले में लगभग 14 हजार का जुर्माना वसूला गया क्या प्रशासन इन नियमो के पालन न करने वालो पर कार्यवाही कर सकेंगे।

*ये हैं मुख्यमंत्री का संदेश*

मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मैं आज जनता से अनुरोध करना चाहता हूं, मुझे माफ कर देना मैं मास्क पर सख्ती करवाऊंगा मास्क नहीं पहनना सामाजिक अपराध है। मीडिया से बातचीत में शिवराज ने कहा कि आप अपने लिए नहीं, दूसरों के लिए भी खतरा बन रहे हैं। अपनों की जिंदगी से खेल रहे हैं कृपया करके मत कीजिए। मैं मीडिया के माध्यम से निवेदन कर रहा हूं कोरोना कर्फ्यू जनता ने लगाया है। मैं गांव के भाई बहनों से कहना चाहता हूं वह खुद तय कर लें कि हमारे गांव में जनता कर्फ्यू है और बिना काम के बाहर नहीं जाएंगे। शिवराज ने कहा कि सब्जी भाजी जरूरी चीजें खरीदने के लिए कोई दो लोग तय कर दें, यह बहुत धैर्य और संयम का समय है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना संकट से निपटने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है, परंतु बिना जनता के सक्रिय सहयोग के हम इस लड़ाई को नहीं जीत पाएंगे। कोरोना संक्रमण को समाप्त करने के लिए हर व्यक्ति को जागरूक करना आवश्यक है। हर व्यक्ति को यह समझना होगा कि मास्क लगाना, 2 गज की दूरी रखना, बार-बार हाथों को धोना तथा जब-तक कोरोना संक्रमण समाप्त नहीं हो जाता, तब तक बिना आवश्यक काम के घर से बाहर न निकले।

*इनका कहना हैं*

नियमो का पालन ज्ञापन देने भाजपा के लोगो को करना चाहिए वैसे मैं अभी अनूपपुर से बाहर हूँ इस मामले में मैं बाद में बात करता हूँ उन्होंने यह कहकर मामले से पल्ला झाड़ना ही उचित समझे।

*कमलेश पूरी एसडीएम अनूपपुर*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget