बिना परमिशन खुली दुकान, व्यापारियों का विरोध, सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां

बिना परमिशन खुली दुकान, व्यापारियों का विरोध, सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां



अनूपपुर/कोतमा


जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉक डाउन की आवाज बढ़ा दी गई पूर्व में जारी आदेश के अनुसार 12 अप्रैल की सुबह 6:00 बजे तक ही लॉकडाउन लगाया जाना था किंतु इस स्थिति के नियंत्रण में नहीं होने के कारण कोरोना कर्फ्यू को 19 अप्रैल की सुबह 6:00 बजे तक कर दिया गया है । जारी आदेश के अनुसार  फल सब्जी किराना डेयरी  मेडिकल स्टोर राशन दुकान को 19 अप्रैल की सुबह से शाम 6:00 बजे तक खोलने की छूट दी गई है । वही 19 अप्रैल को जिन दुकानों को छूट दी गई है उनके अलावा नगर में कुछ कपड़े की दुकान है मनिहारी जनरल स्टोर भवन निर्माण मोटर पार्ट्स टाइल्स इलेक्ट्रॉनिक की भी दुकानें खुली हुई थी । सुबह से ही बाजारों में भीड़ दिखने लगी थी लोग सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क के नियमों को तोड़ते हुए बेधड़क बाजारों में खरीदी करते नजर आए । 


                            

*व्यापारी कर रहे विरोध*

नगर के अन्य व्यापारी इस बात का विरोध कर रहे हैं कि अगर नियम बनाना है तो सभी के लिए एक जैसा बनाएं कुछ दुकानों को खोलने की छूट दी गई है बाकी दुकान में बंद रखी गई है जबकि व्यापारियों का कहना है कि 13 अप्रैल से नवरात्रि का त्यौहार प्रारंभ हो रहा है एवं शादी विवाह के मुहूर्त भी शुरू हो रहे हैं जिसको देखते हुए उन्होंने दुकानों में सामानों की खरीदारी कर ली है लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा पूरी तरह से लाख डाउन कर दिया गया है जिसके कारण व्यापारियों में प्रशासन के प्रति रोज साफ नजर दिखाई दे रहा है व्यापारियों का कहना है कि जिला प्रशासन के द्वारा प्रतिदिन 2 घंटे की ही छूट दें जिससे हम लोग दुकानें खोलकर व्यापार कर सकें साथ ही व्यापारियों ने यह भी कहा कि कोरो ना गाइडलाइन का पालन करते हुए हम व्यापारी व्यापार करेंगे  ।                 

*नियमों की उड़ाई जा रही धज्जियां*

नगर में स्थित स्टेट बैंक एवं अन्य बैंकों में ग्राहकों के द्वारा खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है बैंकों के अंदर ग्राहकों की लाइन एक दूसरे से सटकर लगी हुई है वही ग्राहक बैंकों के अंदर एक दूसरे से सटकर कर बैठे भी नजर आ रहे हैं  । ना तो ग्राहक मास्क लगाकर बैंक के अंदर जा रहा है नाही बैंक प्रबंधन के द्वारा को रोना नियमों का पालन करवाया जा रहा है ।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget