कलेक्टर उतरे सड़कों पर मास्क न लगाने वालों पर 143 पर 14 हजार 500 का जुर्माना

*मास्क ना लगाने वाले 143 लोगो पर लगा 14 हजार 500 का जुर्माना*



*कलेक्टर सहित राजस्व, नपा व पुलिस अमला कार्यवाही करने उतरे सड़को पर*

*अनूपपुर।* 


जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा नागरिको को जागरूक किया जा रहा है। जहां 7 अप्रैल को जिला मुख्यालय में 86 लोगो पर जुर्माना लगाते हुए 8 हजार 800 तथा कोतमा नगर में 57 लोगो से 5 हजार 700 रूपए का जुर्माना मास्क न पहनने वालो के खिलाफ लगाया गया। वहीं जुर्माने के बाद सभी लोगो से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाए जाने, लगातार हाथो को साबुन से धोने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के सख्त निर्देश दिए गए। जहां कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, एसडीएम कमलेश पुरी सहित नगर पालिका सीएमओं हरिशंकर वर्मा, राजस्व निरीक्षक नपा ब्रजेश मिश्रा, डी.एन. मिश्रा, गौरव सिंह सहित कोतवाली निरीक्षक खेम सिंह पेद्रो ने जिला मुख्यालय का भ्रमण करते हुए मास्क न पहनने वालो के खिलाफ जुर्माना लगाते हुए कार्यवाही की है। 

*दुकानो में जाकर की गई कार्यवाही*

कोरोना संक्रमण के ऐतिहात न अपनाने वाले दुकानदारो के खिलाफ कलेक्टर सहित राजस्व अमला ने सड़क में उतर कर कोरोना नियमों का पालन करते हुए उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्यवाही की गई। जहां नगर पालिका अनूपपुर के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा शंकर मंदिर चौराहे से लेकर इंदिरा तिराहा एवं तहसील कार्यालय तक की दुकानो में जाकर मास्क न पहनने वाले एवं दुकान में आने वाले ग्राहको के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के गोला का निशान न बनाने वाले 63 दुकानदारों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए लगभग 6500 रूपए का जुर्माना लगाया गया। जिसके बाद दुकान दारों को मास्क लगाने के साथ ही उनकी दुकान में आने वाले ग्राहको को भी मास्क लगाकर दुकान में आने देने की समझाईश दी गई। 

*इंदिरा तिराहे में कोतवाली पुलिस ने चलाया अभियान*

कोतवाली पुलिस ने इंदिरा तिराहे में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जहां लोगो को जागरूक करने का कार्य किया। वहीं बिना मास्क पहन कर निकलने वाले लोगो सहित वाहन चालको के खिलाफ कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही में कोतवाली निरीक्षक खेम सिंह पेन्द्रो सहित उपनिरीक्षक अजय कुमार बैगा, प्रवीण साहू, सहायक उपनिरीक्षक सुरेश अहिरवार, महिपाल प्रजापति एवं आरक्षक प्रवीण भगत ने बिना मास्क पहने आने जाने वाले लोगो के खिलाफ कार्यवाही की गई, जिसमें पुलिस विभाग ने बिना मास्क पहने 23 लोगो पर 2 हजार 300 रूपए का जुर्माना लगाया गया। 

*कोतमा नगर में भी चला अभियान*


कोतमा में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क के इस्तेमाल न कर उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा है। जहां एसडीएम कोतमा ऋषि सिंघई ने कोरोना अभियान के तहत पुलिस, नपा एवं राजस्व अमले के साथ शहर का भ्रमण किए और मास्क न पहनने वालों पर जुर्माना लगाया। इससे 5 हजार 700 रूपए की राशि जुर्माने के रूप प्राप्त हुई। इस अभियान के दौरान लोगों एवं दुकानदारों को मास्क लगाने की समझाईश दी गई।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget