10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षार्थियों को मिली राहत, शिक्षा मंत्री का बड़ा बया

 *10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षार्थियों को मिली राहत, शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान*



*10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 12 अप्रैल को जिला कलेक्टरों की बैठक के बाद ही अंतिम निर्णय लेंगे*

*भोपाल*


मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच छात्रों को बड़ी राहत दी गई है। जहा 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षार्थियों की प्री बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए प्री बोर्ड परीक्षा नहीं लेने का निर्णय लिया गया है। इस मामले में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्री बोर्ड की परीक्षा को फिलहाल स्थगित करने की तैयारियां की जा रही है।

बता दें कि 10वीं और 12वीं बोर्ड की प्री बोर्ड परीक्षा 12 अप्रैल 2021 को आयोजित होनी थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा बयान सामने आया है। जहां उन्होंने प्री बोर्ड परीक्षा नहीं कराए जाने की बात कही है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के बयान के बाद संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही इस मामले में स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आदेश जारी किए जा सकते हैं।

इससे पहले 12 अप्रैल से होने वाली प्री बोर्ड परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। वही परीक्षा केंद्र बढ़ाने की बात की जा रही थी। ताकि परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन किया जा सके। वही लगातार बढ़ रहे केसों को देखते हुए प्री बोर्ड की परीक्षा आयोजित कराना संभव नहीं लग रहा है। जिसके बाद 10वीं और 12वीं के अब सीधे वार्षिक परीक्षा में भाग लेंगे। वही 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 12 अप्रैल को जिला कलेक्टरों की बैठक के बाद ही अंतिम निर्णय लेंगे।

बता दें कि इससे पहले दसवी और बारवी बोर्ड परीक्षा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। परीक्षार्थियों को शारीरिक दूरी पालन करने के लिए परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसके साथ ही 500 मीटर के दायरे में अनुपूरक परीक्षा केंद्र भी बनाए जा सकते हैं। वही परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों को सैनिटाइज किया जाना अनिवार्य होगा।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget