चलो गाँव कि ओर, किसान ऑन्दोलन की होगी आगामी रणनीति - रामविलास गोस्वामी


चलो गाँव कि ओर, किसान ऑन्दोलन की होगी आगामी रणनीति - रामविलास गोस्वामी 

जैतहरी,२३ मार्च दिन मंगलवार को अटल बस स्टैंड जैतहरी जिला अनूपपुर में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया । सबसे पहले शहीदे आजम भगत सिंह एवं उनके साथी राजगुरु सुखदेव के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया कि शहीदों के अरमानों को मंजिल तक  पहुंच जाएंगे । 

किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए सीटू के प्रदेश अध्यक्ष रामविलास गोस्वामी ने कहा कि किसान संयुक्त मोर्चा का आगामी रणनीति" चलो गांव की ओर " होगी । उन्होंने तीनों कृषि कानून के दुष्परिणाम को विस्तार से समझाया उन्होंने कहा कि तीनों किसान विरोधी काला कृषि कानून लाकर मोदी सरकार ने सिर्फ किसानों के ऊपर हमला नहीं किया है बल्कि यह हमला आम उपभोक्ता एवं गरीबों का निवाला छीनने वाला हमला है । उन्होंने मोजर बेयर पावर प्लांट के प्रबंधन द्वारा पुनर्वास के शर्तों के अनुसार खातेदारों अतिक्रामको एवं अन्य काश्तकारों को नौकरी नहीं दिया जाना यह निजी क्षेत्र के चरित्र को उजागर करता है । 


*यह तीनों कृषि कानून लागू हो जाने से यही हाल किसानों की होगी*

उन्होंने अपील किया कि यह लड़ाई सिर्फ किसानों का नहीं है मजदूरों का नहीं है बल्कि यह लड़ाई आम उपभोक्ता का है , गरीबों का है ,और इसीलिए संयुक्त किसान मोर्चा ने निर्णय लिया है कि - गांव गांव पहुंचकर सरकार के कारपोरेट परस्त  नीतियों को समझाया जाए और उद्योगपतियों के इशारे पर नाचने वाली सरकार को कुर्सी से हटाया जाए। 


*उन्होंने अनिश्चितकालीन क्रमिक भूख हड़ताल में बैठे साथियों को जूस पिलाकर अनशन को स्थगित किए जाने की घोषणा की एवं आगामी रणनीति चलो गांव की ओर को सफल बनाने की अपील किया*

किसान महापंचायत को साथी कलेश्वर सिंह साथी अरुण सिंह साथी मोती लाल रजक साथी छात्रधारी सिंह साथी इंद्र पति सिंह आदि वक्ता गणों ने संबोधित किया तत्पश्चात श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतहरी को प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन सौंपते हुए मांग किया कि जो कानूनी मांगे हैं । इन्हें अपने स्तर पर निराकृत किया जाए । श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी ने आश्वस्त किया कि जो हमारे क्षेत्राधिकार में हैं उस पर कार्यवाही करके मांगों का निराकृत किया जाएगा साथ ही मोजर बेयर पावर प्लांट के प्रबंधन द्वारा पुनर्वास के शर्तों का पालन नहीं किए जाने पर प्रभावित गांव का पंचायत  लगाया जाकर समस्याओं का निराकृत करवाया जाएगा ।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget